Create

युजवेंद्र चहल की आईपीएल में शानदार गेंदबाजी को लेकर प्रज्ञान ओझा ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
युजवेंद्र चहल काफी बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं (Photo Credit - IPLT20)
युजवेंद्र चहल काफी बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं (Photo Credit - IPLT20)

राजस्थान रॉयल्स (RR) के प्रमुख स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की आईपीएल 2022 (IPL) में शानदार गेंदबाजी को लेकर पूर्व स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि चहल एक ऐसे गेंदबाज हैं जिनके खिलाफ अगर आप अटैक करने जाएंगे तो वो आपके ऊपर काउंटर अटैक कर देते हैं।

युजवेंद्र चहल की अगर बात करें तो उनका परफॉर्मेंस इस आईपीएल सीजन काफी जबरदस्त रहा है। वो इस वक्त टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं और पर्पल कैप उनके पास है। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए युजवेंद्र चहल ने अभी तक 9 मैचों में 13.68 की औसत से 19 विकेट लिए हैं। वो एक हैट्रिक भी इस आईपीएल सीजन ले चुके हैं। केकेआर के खिलाफ मैच में चहल ने ये हैट्रिक ली थी। आज एक बार फिर राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा।

चहल कभी भी डिफेंसिव गेंदबाजी नहीं करते हैं - प्रज्ञान ओझा

प्रज्ञान ओझा ने क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान युजवेंद्र चहल की केकेआर के खिलाफ की गई जबरदस्त गेंदबाजी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा "केकेआर के खिलाफ पिछले मैच में युजवेंद्र चहल ने पहले ओवर में 17 रन दे दिए थे। इसके बाद शानदार तरीके से वापसी करते हुए उन्होंने हैट्रिक विकेट लिया। इससे उनके कैरेक्टर का पता चलता है। उनको रिटेन नहीं करने के लिए लोगों ने आरसीबी की आलोचना की और उन्होंने दिखाया कि ऐसा क्यों है। जितना ज्यादा आप चहल के सामने चुनौती पेश करेंगे उतना ही ज्यादा वो बेहतर परफॉर्मेंस करेंगे। अगर बल्लेबाज उन्हें अटैक करने की कोशिश करते हैं तो वो डिफेंसिव होकर नहीं खेलते हैं, बल्कि बल्लेबाज के ऊपर खुद अटैक करते हैं।"

आपको बता दें कि युजवेंद्र चहल एक बार फिर उसी तरह का परफॉर्मेंस केकेआर के खिलाफ दोहराना चाहेंगे, जैसा उन्होंने पिछले मैच में किया था।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment