Create
Notifications

अंबाती रायडू की छक्कों से भरी तूफानी पारी गई बेकार, पंजाब किंग्स को अंक तालिका में हुआ जबरदस्त फायदा

अंबाती रायडू ने मुश्किल हालात में खेली जबरदस्त पारी (Photo: IPL)
अंबाती रायडू ने मुश्किल हालात में खेली जबरदस्त पारी (Photo: IPL)
Narender
visit

IPL 2022 के 38वें मैच में पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 11 रनों से हराया। पंजाब किंग्स की यह चौथी जीत है और वो अंक तालिका में छठे स्थान पर आ गए हैं। पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 187-4 का स्कोर खड़ा किया और 20 ओवरों में चेन्नई सुपर किंग्स 20 ओवरों में 176-6 का स्कोर ही बना पाई।

पंजाब किंग्स ने बहुत ही सधी हुई शुरुआत की। मयंक अग्रवाल और शिखर धवन ने पहले विकेट के लिए 5.5 ओवरों में 37 रनों की साझेदारी की। महीश तीक्षणा ने पावरप्ले के अंतिम ओवर में मयंक अग्रवाल (21 गेंदों में 18 रन, दो चौके) को आउट करते हुए इस साझेदारी को तोड़ा। यहां से सीएसके के पास दो बार भानुका राजपक्सा को आउट करने का मौका आया, लेकिन पहले गायकवाड़ और फिर मिचेल सैंटनर ने उनका कैच छोड़ दिया। धवन और राजपक्सा ने मिले मौकों का अच्छे से फायदा उठाया। उन्होंने जबरदस्त साझेदारी की और 13वें ओवर में टीम के स्कोर को 100 के पार लेकर गए।

शिखर धवन ने लगाया अर्धशतक (Photo: IPL)
शिखर धवन ने लगाया अर्धशतक (Photo: IPL)

धवन ने 37वीं गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया और सही समय पर पंजाब की टीम ने रनों की गति में भी इजाफा किया। भानुका राजपक्सा भी अर्धशतक के करीब थे, लेकिन 18वें ओवर में ब्रावो ने उन्हें आउट करते हुए पंजाब को दूसरा झटका दिया। आउट होने से पहले राजपक्सा ने 32 गेंदों में दो चौके और दो छक्कों की मदद से 42 रन बनाए। लियाम लिविंगस्टोन ने भी आते ही तेजी से खेलना शुरू किया और 19वें ओवर में उन्होंने दो छक्के और एक चौका लगाया। लिविंगस्टोन आखिरी ओवर में 7 गेंदों में 19 रन बनाकर आउट हुए। पंजाब किंग्स ने आखिरी 5 ओवरों में 64 रन बनाए।

अंत में शिखर धवन 59 गेंदों में 9 चौके और दो छक्कों की मदद से 89 रन बनाकर नाबाद रहे और साथ ही जॉनी बेयरस्टो ने भी 3 गेंदों में 6 रन बनाए। सीएसके लिए ड्वेन ब्रावो ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए और महीश तीक्षणा को एक विकेट मिला।

188 रनों का पीछा करने उतरी सीएसके की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और सातवें तक टीम का स्कोर 40-3 हो गया था। रॉबिन उथप्पा (1) , मिचेल सैंटनर (9) और शिवम दुबे (8) पूरी तरह से फ्लॉप हुए। यहां से अंबाती रायडू ने आकर मैच का रुख पूरी तरह पलट दिया। उन्होंने तेजी से खेलना शुरू किया और इस बीच उन्होंने ऋतुराज गायकवाड़ के साथ 49 रनों की साझेदारी की। 89 के स्कोर पर गायकवाड़ का विकेट गिया। रायडु ने रनों की गति को कम नहीं होने दिया और तेजी से खेलना जारी रखा।

एक समय जरूरी रनरेट 15 के करीब पहुंच गया था, लेकिन रायडु ने 16वें ओवर में तीन छक्के और एक चौका लगाया। इसी वजह से रनरेट 12 के नीचे आ गया। इस बीच रायडू ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया और आखिरी 4 ओवरों में सीएसके को जीतने के लिए 47 रनों की दरकार थी। 18वें ओवर में रबाड़ा ने रायडू को आउट करते हुए 64 रनों की खतरनाक दिख रही साझेदारी को तोड़ा। आउट होने से पहले रायडू ने 39 गेंदों में 7 चौके और 6 छक्कों की मदद से 78 रन बनाए।

अर्शदीप सिंह ने 19वें ओवर में सिर्फ 8 रन दिए और आखिरी ओवर में चेन्नई को जीतने के लिए 27 रनों की दरकार थी। धोनी ने पहली गेंद पर छक्का मारा, लेकिन तीसरी गेंद पर धवन ने धोनी (8 गेंदों में 12 रन, एक चौका और एक छक्का) को आउट करते हुए सीएसके की उम्मीदों को खत्म कर दिया। अंत में सीएसके की टीम 176 रन बना पाई और वो मैच को 11 रनों से हार गए। जडेजा अंत में 16 गेंदों में 21 रन बनाकर नाबाद रहे, लेकिन टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हुए।

पंजाब किंग्स के लिए कगिसो रबाड़ा और ऋषि धवन ने 2-2 विकेट लिए। संदीप शर्मा और अर्शदीप सिंह को एक-एक विकेट मिला।


Edited by Narender
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now