Create

राजस्थान रॉयल्स के पूर्व ओपनर ने टीम की सबसे बड़ी खासियत के बारे में बताया

राजस्थान रॉयल्स टीम (Photo Credit - IPLT20)
राजस्थान रॉयल्स टीम (Photo Credit - IPLT20)
reaction-emoji
सावन गुप्ता

आईपीएल 2022 (IPL) में राजस्थान रॉयल्स टीम (Rajasthan Royals) को लेकर उनके पूर्व ओपनर ग्रीम स्मिथ (Graeme Smith) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। ग्रीम स्मिथ ने कहा कि इस आईपीएल सीजन राजस्थान रॉयल्स के पास ऐसे गेंदबाज हैं जिनका इम्पैक्ट काफी बड़ा है और इसका फायदा टीम को मिल रहा है।

राजस्थान रॉयल्स की टीम आईपीएल 2022 में जबरदस्त प्रदर्शन कर रही है। टीम ने अभी तक 8 में से 6 मुकाबले जीते हैं और केवल दो ही मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। आरसीबी के खिलाफ मुकाबले में टीम 150 रन भी नहीं बना पाई लेकिन इसके बावजूद गेंदबाजों के जबरदस्त प्रदर्शन की बदौलत एक बड़ी जीत हासिल की।

राजस्थान रॉयल्स के पास विकेट टेकर गेंदबाज हैं - ग्रीम स्मिथ

ग्रीम स्मिथ के मुताबिक राजस्थान रॉयल्स के पास जितने भी गेंदबाज हैं वो सभी विकेट टेकर हैं और इसी वजह से वो कम स्कोर को भी डिफेंड करने में सफल हो रहे हैं। cricket.com की खबर के मुताबिक स्मिथ ने कहा,

आईपीएल में इम्पैक्ट गेंदबाजों का होना काफी जरूरी है और राजस्थान रॉयल्स के पास ऐसे गेंदबाज हैं। प्रसिद्ध कृष्णा, कुलदीप सेन और ट्रेंट बोल्ट जैसे गेंदबाज विकेटटेकर हैं। कई टीमें ऐसी हैं जो हाई-स्कोरिंग मुकाबले में भी विकेट नहीं ले पा रही हैं लेकिन राजस्थान रॉयल्स ये काम बखूबी कर रही है। कुलदीप सेन एक विकेटटेकर बॉलर हैं। उनके पास वो निरंतरता तो नहीं है लेकिन वो बेहतरीन गेंदें डाल सकते हैं। प्रसिद्ध कृष्णा ने जबरदस्त गेंदबाजी की। वो काफी बेहतरीन लय में दिखे। टीम के दोनों स्पिनर्स का परफॉर्मेंस भी शानदार रहा है।

ग्रीम स्मिथ ने रविचंद्रन अश्विन के गेंदबाजी की भी काफी तारीफ की। उन्होंने कहा,

हम सबको पता है कि अश्विन का रिकॉर्ड टेस्ट मैचों में काफी शानदार रहा है लेकिन सफेद गेंद की क्रिकेट में भी उनके आंकड़े काफी शानदार रहे हैं। इस आईपीएल में ऐसा लग रहा है कि वो बल्लेबाजों से एक कदम आगे रहते हैं। उनके पास वो वैरिएशन और कंट्रोल है। उनकी गेंदबाजी काफी लाजवाब रही।

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...