राजस्थान रॉयल्स अपने पहले कप्तान शेन वॉर्न की याद में करेगी अनोखा सेलिब्रेशन

शेन वॉर्न की कप्तानी में राजस्थान ने आईपीएल जीता था
शेन वॉर्न की कप्तानी में राजस्थान ने आईपीएल जीता था

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने अपनी टीम के पहले कप्तान यानी 'पहले रॉयल' शेन वॉर्न (Shane Warne) को श्रद्धांजलि देने की योजना बनाई है। शेन वॉर्न ने अपनी कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल के उद्घाटन सीजन में खिताब दिलाया था। हाल ही में उनका 52 वर्ष की उम्र में दुखद निधन हो गया। वॉर्न को मुंबई इंडियंस के खिलाफ अगले मैच में खास जर्सी से सम्मानित किया जाएगा।

आईपीएल के पहले ही सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स को हराते हुए राजस्थान रॉयल्स ने खिताब हासिल किया था। फाइनल में इन दोनों टीमों के बीच टक्कर हुई थी। वॉर्न को ट्रिब्यूट देने के लिए बनाए गए कार्यक्रम में उनके भाई जेसन वॉर्न भी मुंबई आएँगे। बीसीसीआई का भी इस कार्यक्रम में सपोर्ट रहेगा।

राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले ग्यारह खिलाड़ियों की जर्सी के कॉलर पर 'SW23' लिखा होगा। वॉर्न की याद में ऐसा किया जाएगा। राजस्थान रॉयल्स ने एक रिलीज में कहा कि वे शोक व्यक्त करने के बजाय इसे जश्न के तौर पर मनाएंगे। रिलीज में कहा गया कि जिस स्टेडियम में वॉर्न ने आईपीएल ट्रॉफी जीती थी, वहीँ पर क्रिकेट जगत उनके सम्मान और उनके जीवन का जश्न मनाने के लिए एक साथ आएगा।

यह भी सामने आया है कि वॉर्न के साथ साल 2008 में खेलने वाले खिलाड़ियों के बैच से भी सम्पर्क किया गया है। इसके अलावा डीवाई पाटिल स्टेडियम के एक खास क्षेत्र को शेन वॉर्न गैलरी बनाया गया है।

गौरतलब है कि राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल में अब तक महज एक बार खिताबी जीत हासिल की है। यह पहले सीजन में आई और शेन वॉर्न कप्तान थे। इसके बाद अब तक राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल में खिताबी जीत दर्ज करने का मौका नहीं मिला है। इस सीजन रॉयल्स के प्रदर्शन बेहतरीन रहा है। देखना होगा कि इस बार रॉयल्स कहाँ तक पहुँच पाती है।

Quick Links

Edited by निरंजन
App download animated image Get the free App now