Create

"मुंबई इंडियंस ने ट्रेंट बोल्ट को रिटेन ना करके बड़ी गलती कर दी है" - दिग्गज खिलाड़ी के कोच ने दिया बड़ा बयान

ट्रेंट बोल्ट ने मुंबई के लिए शानदार प्रदर्शन किया था
ट्रेंट बोल्ट ने मुंबई के लिए शानदार प्रदर्शन किया था

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए कई बड़े खिलाड़ियों की टीमों में बदलाव हुआ है और उन्हीं में एक नाम न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) का भी है। यह दिग्गज गेंदबाज पिछले दो सीजन से मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के साथ था। बोल्ट को मुंबई ने वापस नहीं खरीदा और इसी को लेकर विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा (Rajkumar Sharma) ने प्रतिक्रिया दी है। शर्मा के मुताबिक मुंबई ने गलत अनुमान लगाया और इसी वजह से बोल्ट उनकी टीम का हिस्सा नहीं बन पाए।

मुंबई ने आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन से पहले बोल्ट को रिलीज कर दिया और इसके बाद ऑक्शन के दौरान राजस्थान रॉयल्स के हाथों बिडिंग हार गयी। परिणामस्वरूप, बाएं हाथ का तेज गेंदबाज 8 करोड़ की रकम में राजस्थान की तरफ से खेलता हुआ नजर आएगा।

खेलनीति पॉडकास्ट पर बोल्ट को मुंबई द्वारा वापस ना खरीद पाने को लेकर राजकुमार शर्मा ने कहा,

मुंबई इंडियंस ट्रेंट बोल्ट को निश्चित रूप से मिस करेगी और उन्होंने गलत अनुमान लगाया है। बोल्ट और जसप्रीत बुमराह ने उन्हें इतने मैच जिताये हैं। मैं वास्तव में नहीं जानता कि उन्होंने उसे कैसे जाने दिया।

मुंबई की टीम भले ही बोल्ट को वापस ना खरीद पाई हो लेकिन उन्होंने डेनियल सैम्स, टाइमल मिल्स और जयदेव उनादकट के रूप में तीन बाएं हाथ के गेंदबाजों को अपने साथ जोड़ा है।

मुंबई ने ट्रेंट बोल्ट की भरपाई करने की कोशिश की है - राजकुमार शर्मा

शर्मा के मुताबिक ये खरीद दिखाती हैं कि मुंबई ने बोल्ट की भरपाई करने की कोशिश की है। उन्होंने कहा,

बोल्ट की अनुपस्थिति की वजह से वे उनादकट के लिए गए, जिन्होंने हाल ही में सौराष्ट्र के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। वह महंगा साबित हुआ है, लेकिन अपने अनुभव के कारण हमेशा उम्मीदें रहती हैं कि वह अच्छा कर सकता है। ऐसा लगता है कि दो अन्य बाएं हाथ के गेंदबाजों को बैकअप के रूप में चुना गया है।

ट्रेंट बोल्ट ने पिछले दो सीजन में मुंबई के लिए कुल 29 मैच खेले और इस दौरान 38 विकेट चटकाए। उनका इकॉनमी रेट 8 से भी कम का रहा, जो उनके आईपीएल करियर का सर्वश्रेष्ठ है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment