Create

"पहली गेंद पर आउट होने का प्रभाव उनकी बॉडी लैंग्वेज पर पूरे मैच के दौरान दिखा", लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल के लिए आई बड़ी प्रतिक्रिया 

केएल राहुल को मोहम्मद शमी ने अपना शिकार बनाया था
केएल राहुल को मोहम्मद शमी ने अपना शिकार बनाया था
reaction-emoji
Prashant Kumar

विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा (Rajkumar Sharma) का मानना है कि गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ पहली ही गेंद पर आउट होने का प्रभाव लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) पर पूरे मैच में दिखा। शर्मा ने बताया कि कई बार आप जब व्यक्तिगत रूप से असफल होते हैं, तो यह लीडर के रूप में आपके दिमाग में रहता है।

लखनऊ फ्रेंचाइजी के लिए पहली बार बल्लेबाजी करने उतरे राहुल मैच की पहली ही गेंद पर मोहम्मद शमी का शिकार बने। इसके बाद बतौर कप्तान उन पर इस चीज का असर दिखा और जिसका फायदा गुजरात टाइटंस ने उठाया।

अनुभव के साथ बेहतर होंगे राहुल - राजकुमार शर्मा

खेलनीति पॉडकास्ट पर राहुल की कप्तानी पर चर्चा करते हुए राजकुमार शर्मा ने कहा,

कभी-कभी जब कोई कप्तान जल्दी आउट हो जाता है, तो यह उसके दिमाग में चलता है कि वह टीम के लिए योगदान नहीं दे सका। हो सकता है पहले गेम में राहुल के हाव-भाव में कुछ ऐसा ही दिखे। लेकिन वह एक विचारशील क्रिकेटर और एक बेहतरीन बल्लेबाज है, इसलिए मुझे विश्वास है कि वह अच्छी वापसी कर सकता है।

हालाँकि राजकुमार शर्मा ने उम्मीद जताई है कि राहुल आगे चलकर जैसे-जैसे अनुभव प्राप्त करेंगे, वह बेहतर होते जाएंगे। उन्होंने कहा,

मैं मानता हूं कि उन्हें नेतृत्व के बारे में कुछ सीखने की जरूरत है। लेकिन उन्होंने पहले पंजाब किंग्स का नेतृत्व किया है, इसलिए ऐसा नहीं है कि वह भूमिका के लिए नए हैं। मुझे विश्वास है कि वह समय के साथ सुधरेंगे। लखनऊ एक मजबूत टीम हैं और मुझे यकीन है कि वे आगामी मैचों में बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

इसके अलावा राजकुमार शर्मा ने हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन और श्रेयस अय्यर की बॉडी लैंग्वेज की तारीफ़ की। वह पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल से भी काफी प्रभावित दिखे। उनके मुताबिक युवा खिलाड़ी बड़े मंच पर जिम्मेदारी से पहले अनुभव हासिल कर ले रहे हैं और यह भारतीय क्रिकेट के लिहाज से काफी अच्छा है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...