Create

रवि शास्त्री ने बताया कि लखनऊ के गेंदबाजों को आंद्रे रसेल के खिलाफ क्या रणनीति अपनानी चाहिए

आंद्रे रसेल बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)
आंद्रे रसेल बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने केकेआर (KKR) और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के बीच आईपीएल (IPL) में होने वाले मुकाबले को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि इस मैच में आंद्रे रसेल को रोकने के लिए लखनऊ के गेंदबाजों को क्या रणनीति अपनानी चाहिए। उन्होंने सभी गेंदबाजों को एक अहम सलाह दी है।

आंद्रे रसेल की अगर बात करें तो इस आईपीएल सीजन उनका परफॉर्मेंस काफी जबरदस्त रहा है। 13 मैचों में 41.25 की औसत और 182.32 की जबरदस्त स्ट्राइक रेट से उन्होंने 330 रन बनाए हैं। रसेल अभी तक 18 चौके और 32 छक्के जड़ चुके हैं। जब एक बार वो क्रीज पर जम जाते हैं तो उन्हें रोकना काफी मुश्किल हो जाता है। कई मुकाबले उन्होंने अपने दम पर टीम को जिताए।

आंद्रे रसेल को शुरूआत में ही रोकना होगा - रवि शास्त्री

रवि शास्त्री के मुताबिक अगर आंद्रे रसेल को शुरू में नहीं रोका गया तो फिर वो काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं। ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

विरोधी टीम शायद चार गेम प्लान के साथ आंद्रे रसेल के खिलाफ उतर सकती है। हालांकि अगर पहले पांच मिनट में ये प्लान अगर काम नहीं किया तो फिर रसेल काफी नुकसान कर सकते हैं। इसलिए रसेल के खिलाफ निरंतरता जरूरी है। उदाहरण के लिए अगर आप उनके पैरों के बीच में यॉर्कर डालना चाहते हैं तो लगातार डालिए। अगर गेंदबाज अपनी लाइन को मिस करता है तो ये एक अलग चीज है। अगर गेंदबाज को उस गेम प्लान के साथ सफलता ना मिले तो दूसरी चीजें ट्राई करें। हालांकि अगर रसेल एक बार टिक गए तो फिर काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं।

आपको बता दें कि आंद्रे रसेल ने पिछले मुकाबले में जबरदस्त ऑलराउंड परफॉर्मेंस करके अपनी टीम को जीत दिलाई थी। इस मैच में भी उनसे वही उम्मीद होगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment