आंद्रे रसेल सुपरमैन नहीं हैं जो हर मैच में केकेआर को बचा लेंगे, रवि शास्त्री का बयान

Nitesh
आंद्रे रसेल को लेकर रवि शास्त्री की प्रतिक्रिया
आंद्रे रसेल को लेकर रवि शास्त्री की प्रतिक्रिया

आईपीएल 2022 (IPL) में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खराब प्रदर्शन को लेकर टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि केकेआर की टीम हर एक मुकाबले में सिर्फ आंद्रे रसेल के ऊपर ही डिपेंड रहती है लेकिन वो कोई सुपरमैन नहीं हैं जो हर एक मैच में केकेआर को बचा लेंगे। रवि शास्त्री के मुताबिक अन्य बल्लेबाजों को भी जिम्मेदारी के साथ खेलना होगा।

आईपीएल 2022 के 53वें मैच में केकेआर को लखनऊ सुपर जायंट्स से 75 रनों से बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था। टॉस हारकर पहले खेलते हुए लखनऊ ने निर्धारित 20 ओवरों में 176/7 का स्कोर बनाया। जवाब में केकेआर की टीम 15वें ओवर में ही सिर्फ 101 रन बनाकर ढेर हो गई थी। इस हार के बाद केकेआर का नेट रन रेट भी काफी खराब हो गया है। प्वॉइंट्स टेबल में वो 9वें पायदान पर हैं। अगर टीम अपने बचे हुए तीन मुकाबले जीत भी ले तब भी उनके 14 ही प्वॉइंट होते हैं। केकेआर 16 प्वॉइंट तक नहीं पहुंच पाएगी और 14 प्वॉइंट के साथ इस बार प्लेऑफ में जाना काफी मुश्किल है।

आज केकेआर का सामना मुंबई इंडियंस टीम के साथ है और वो हर-हाल में इस मुकाबले को अपने नाम करना चाहेंगे। हालांकि रवि शास्त्री का कहना है कि केकेआर के लिए दूसरे बल्लेबाजों को भी रन बनाने होंगे, वे केवल आंद्रे रसेल पर ही निर्भर नहीं रह सकते हैं।

आंद्रे रसेल ने अपना काम पूरी तरह से किया - रवि शास्त्री

ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान रवि शास्त्री से पूछा गया कि केकेआर के प्लेऑफ में जाने के लिए रसेल कितने जरूरी हैं। तो इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा,

रसेल काफी अहम प्लेयर हैं लेकिन केकेआर का अब प्लेऑफ में जाना मुश्किल है। मेरा ये मानना है कि आंद्रे रसेल को जो करना चाहिए था वो उन्होंने इस सीजन किया। दूसरे प्लेयर्स को भी रन बनाने होंगे। रसेल कोई सुपरमैन नहीं हैं जो हर एक मैच में टीम को बचा लेंगे। रसेल ने तो अपना काम बखूबी किया है।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now