Create
Notifications

रोहित शर्मा की रणनीति पर रवि शास्त्री ने उठाया सवाल

रोहित शर्मा को रवि शास्त्री ने कुछ अहम बातें कही है
रोहित शर्मा को रवि शास्त्री ने कुछ अहम बातें कही है
reaction-emoji
निरंजन

भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने बुधवार को आईपीएल 2022 (IPL 2022) में कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) से हार के दौरान मुंबई इंडियंस (MI) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की रणनीति पर सवाल उठाया। रवि शास्त्री ने कहा कि जसप्रीत बुमराह को डेथ ओवरों की गेंदबाजी के लिए रखा जाना चाहिए।

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत में जसप्रीत रवि शास्त्री ने कहा कि मुझे लगता है कि बुमराह का इस्तेमाल बेहतर होना चाहिए। कभी-कभी आप न तो उनसे सर्वश्रेष्ठ प्राप्त कर पाते हैं क्योंकि आपकी गेंदबाजी में गहराई नहीं होती है। इसलिए विकेट की तलाश करने के बजाय आप उनको एक या दो खिलाड़ियों के लिए डेथ ओवर के लिए रख देते हैं।

शास्त्री ने यह भी कहा कि उस समय कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप बुमराह हैं या कोई भी, आप रन के लिए जाएंगे। यदि बल्लेबाज उस तरह के मूड में है, और गति मदद कर रही है तो आप रनों के लिए ही जाएंगे। शास्त्री ने कहा कि अहम मौके पर बुमराह का इस्तेमाल करना चाहिए था। आप उनको पारी के अंत तक नहीं रख सकते। जल्दी विकेट प्राप्त कर विपक्षी टीम पर कुछ गंभीर दबाव डालने का प्रयास करना चाहिए। पहले छह ओवरों में गति और बाउंस पिच में होता है तो कम से कम तीन विकेट लेने की कोशिश होनी चाहिए।

गौरतलब है कि मुंबई इंडियंस की टीम अब तक एक भी मैच जीतने में सफल नहीं रही है। तीनों मैचों में उनको पराजय का सामना करना पड़ा है। इस तरह से मुंबई की शुरुआत होने की उम्मीद किसी ने नहीं की थी। केकेआर के खिलाफ मैच में मुंबई की टीम को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। पैट कमिंस ने केकेआर के लिए महज 15 गेंद में नाबाद 56 रनों की पारी खेली थी।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...