लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मुकाबले से पहले रवि शास्त्री ने श्रेयस अय्यर को दी अहम सलाह

श्रेयस अय्यर (Photo Credit - IPLT20)
श्रेयस अय्यर (Photo Credit - IPLT20)

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने केकेआर (KKR) के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के खिलाफ मुकाबले से पहले एक अहम सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि श्रेयस अय्यर को रन बनाने के लिए थोड़ा टाइम लेना चाहिए क्योंकि विरोधी टीम शॉर्ट पिच गेंद डालकर उन्हें टार्गेट करेगी।

श्रेयस अय्यर आईपीएल 2022 में केकेआर की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में से एक हैं। उन्होंने अभी तक 351 रन बनाए हैं। हालांकि इस दौरान 13 मैचों में वो केवल दो ही अर्धशतक लगा पाए हैं और उनका औसत भी सिर्फ 29.25 का रहा है। पिछली बार जब केकेआर और लखनऊ सुपर जायंट्स का सामना हुआ था तब दुष्मंथा चमीरा की शॉर्ट-पिच गेंद पर श्रेयस अय्यर अपना विकेट गंवा बैठे थे।

श्रेयस अय्यर को संयम बनाए रखना होगा - रवि शास्त्री

रवि शास्त्री के मुताबिक इस बार भी लखनऊ की टीम उनके खिलाफ ये रणनीति अपना सकती है। उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान कहा,

श्रेयस अय्यर को अगर रन बनाना है तो उन्हें अपने आपको टाइम देना होगा क्योंकि विरोधी टीम बिना किसी शक के उन्हें शॉर्ट बॉल डालेगी। हालांकि अय्यर को संयम रखना होगा। अगर एक या दो ओवर तक वो रन ना भी बना पाएं तब भी चलेगा क्योंकि बाद में वो इसे कवर कर सकते हैं। उन्हें इसी मानसिकता के साथ खेलना होगा, क्योंकि उनके पास काफी शॉट्स और पावर है। उनके पास तेजी से रन बनाने की क्षमता है।

आपको बता दें कि केकेआर ने अभी तक 13 मैचों में 6 मैच जीते हैं और 7 मुकाबले हारे हैं। उनके अभी 12 अंक हैं और अगर वो आखिरी मुकाबला जीतते हैं तो उनके 14 अंक हो जाएंगे। हालांकि देखने वाली बात होगी कि इतने प्वॉइंट्स के साथ वो प्लेऑफ में पहुंचते हैं या नहीं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता