Create
Notifications

रविंद्र जडेजा को कप्तानी में और जिम्मेदारी लेनी होगी, आयरलैंड के पूर्व क्रिकेटर का बयान

रविंद्र जडेजा विकेट लेने के बाद (Photo Credit - IPLT20)
रविंद्र जडेजा विकेट लेने के बाद (Photo Credit - IPLT20)
reaction-emoji
सावन गुप्ता

आयरलैंड के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर नील ओ ब्रायन ने आईपीएल (IPL) में रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की कप्तानी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि जब आप एम एस धोनी (MS Dhoni) जैसे दिग्गज के बाद कप्तान बनते हैं तो फिर उस कमी को पूरा करना आसान नहीं होता है। इसीलिए जडेजा को कप्तानी में ज्यादा से ज्यादा जिम्मेदारी खुद के ऊपर लेना चाहिए।

रविंद्र जडेजा के कप्तानी की शुरूआत अच्छी नहीं रही है। टीम को आईपीएल 2022 में लगातार तीन मुकाबलों में हार मिल चुकी है। इस दौरान जडेजा का खुद का परफॉर्मेंस भी उतना अच्छा नहीं रहा है। ऐसे में कई दिग्गजों का मानना है कि जडेजा के ऊपर कप्तानी का दबाव साफ दिख रहा है और इसी वजह से वो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। हालांकि जडेजा ने कहा है कि उनके ऊपर कप्तानी का कोई दबाव नहीं है। एम एस धोनी ने कुछ महीने पहले ही उनसे कह दिया था कि उन्हें सीएसके की कप्तानी के लिए तैयार रहना चाहिए और इसी वजह से वो पहले से ही इस चुनौती के लिए तैयार थे।

जडेजा बैटिंग ऑर्डर में खुद को प्रमोट करें - नील ओ ब्रायन

वहीं नील ओ ब्रायन के मुताबिक जडेजा को कप्तान के तौर पर आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व करना चाहिए। क्रिकट्रैकर पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

जब आप एम एस धोनी से कप्तानी लेते हैं तो फिर उनकी जगह को भरना काफी मुश्किल होता है। आप हमेशा उनकी तरफ ही देखते हैं। मैं चाहता हूं कि जडेजा और ज्यादा जिम्मेदारी के साथ खेलें। गेंद और बल्ले से वो जिम्मेदारी लें। जिस तरह हार्दिक पांड्या गुजरात टाइटंस के लिए कर रहे हैं, वैसे जडेजा को भी करना चाहिए। वो अपने पूरे चार ओवर बॉलिंग करें और बैटिंग ऑर्डर में भी खुद को प्रमोट करें।

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...