रविन्द्र जडेजा ने चेन्नई सुपरकिंग्स का कप्तान बनने के बाद पहली बार दिया बड़ा बयान

रविन्द्र जडेजा ने महेंद्र सिंह धोनी का साथ होने की बात कही है
रविन्द्र जडेजा ने महेंद्र सिंह धोनी का साथ होने की बात कही है

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की विरासत आगे बढ़ाने के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के नए कप्तान रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) तैयार हैं। उनको नया कप्तान नियुक्त किया गया है। नई जिम्मेदारी मिलने के बाद पहली बार प्रतिक्रिया देते हुए जडेजा ने कहा कि मुझे चिंता करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि माही भाई साथ में हैं।

ट्विटर पर चेन्नई के वीडियो में जडेजा ने कहा कि अच्छा लग रहा है लेकिन माही भाई ने पहले ही बड़ी विरासत स्थापित कर दी है जिसे मुझे आगे बढ़ाने की जरूरत है। ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि वह (धोनी) यहां हैं। मेरे पास जो भी प्रश्न हैं, मैं उनके पास जा सकता हूं। वह मेरे जाने-माने व्यक्ति थे और अब भी हैं। इसलिए मुझे चिंता नहीं है और आपकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद।

गौरतलब है कि गुरुवार को महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी से हटते हुई जडेजा को नियुक्त करने की खबर सामने आई। इसके बाद चारों तरफ से प्रतिक्रियाएं देखने को मिली। जडेजा ने कप्तान बनने के बाद अब पहली बार अपना बयान दिया है। हालांकि जडेजा के सामने यह एक बड़ी चुनौती रहेगी। धोनी के साथ में होने से उनको काफी कुछ सीखने को मिलेगा और ज़रूरत पड़ने पर वह धोनी से सलाह भी ले सकेंगे।

पिछले एक दशक से ज्यादा समय तक महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई की टीम के कप्तान रहे हैं। ऐसे में अब उनके जाने से फैन्स को थोड़ी निराशा ज़रूर होगी लेकिन बतौर खिलाड़ी वह खेलेंगे। धोनी के पास अब ज्यादा खुलकर खेलने का मौका रहेगा। उनकी बल्लेबाजी को देखने का लुत्फ़ फैन्स अब भी उठा सकेंगे।

चेन्नई सुपरकिंग्स ने धोनी की कप्तानी में चार बार खिताबी जीत दर्ज की है। इस बार चेन्नई सुपरकिंग्स डिफेंडिंग चैम्पियन है। ऐसे में टीम के ऊपर खिताब बचाने का दबाव निश्चित रूप से रहेगा। चेन्नई और केकेआर के बीच 26 मार्च को मैच के साथ आईपीएल का आगाज होगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now