Create

रविन्द्र जडेजा ने चेन्नई की लगातार दूसरी हार के बाद दिया बड़ा बयान

रविन्द्र जडेजा ने हार के कारणों पर बात की
रविन्द्र जडेजा ने हार के कारणों पर बात की

चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के लिए इस आईपीएल (IPL) की शुरुआत उम्मीद के अनुसार नहीं रही है। महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) कप्तान नहीं हैं। रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की कप्तानी में टीम को लगातार दूसरी बार पराजय का सामना करना पड़ा है। रविन्द्र जडेजा ने इस पराजय के कुछ मुख्य कारणों के बारे में बताया।

चेन्नई के कप्तान रविन्द्र जडेजा ने कहा कि हमने बहुत अच्छी शुरुआत की थी, रोबी (रॉबिन उथप्पा) और शिवम दुबे शानदार खेल रहे थे। हमारी शुरुआत अच्छी रही लेकिन फील्डिंग में हमें कैच लपकने होंगे तभी मैच जीतेंगे। हमें वो मौके पकड़ने चाहिए थे। काफी ओस थी, गेंद हाथ में नहीं टिक रही थी। अगली बार हमें गीली गेंद से अभ्यास करना होगा।

जडेजा ने यह भी कहा कि हमने शीर्ष छह और बीच के ओवरों में शानदार बल्लेबाजी की। विकेट बल्लेबाजी के लिए बहुत अच्छा था। एक गेंदबाजी इकाई के तौर पर हमें अपनी योजनाओं पर अमल करने की जरूरत है।

लखनऊ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इस मौके का फायदा भी उठाया। चेन्नई के ओपनर बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 27 गेंद में 50 रनों की पारी खेली। उनके बाद मोईन अली के बल्ले से भी 22 गेंद में 35 रन आए। यहाँ से शिवम दुबे ने भी हाथ दिखाए और 30 गेंद में 49 रन बनाकर आउट हुए। अंत में धोनी ने भी कुछ हिट जड़े। इस तरह चेन्नई की टीम ने 7 विकेट पर 210 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया।

जवाब में खेलते हुए लखनऊ के कप्तान केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक ने पहले विकेट के लिए 99 रन जोड़े। यहाँ स्थिति मजबूत दिख रही थी लेकिन राहुल 40 रन बनाकर आउट हुए। डी कॉक भी 61 रन बनाकर चलते बने। बाद में चेन्नई ने पकड़ बनाई लेकिन एविन लुईस ने 23 गेंद में नाबाद 55 रन बनाकर मामला खराब कर दिया। बदोनी ने भी नाबाद 19 रन बनाए। इस तरह तीन गेंद शेष रहते लखनऊ ने 6 विकेट से जीत दर्ज की।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
2 comments