IPL 2022 - RCB vs GT हेड टू हेड आंकड़े और रिकॉर्ड

गुजरात टाइटंस vs आरसीबी (Photo Credit - IPLT20)
गुजरात टाइटंस vs आरसीबी (Photo Credit - IPLT20)

आईपीएल 2022 (IPL) का 67वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच खेला जाएगा। ये मैच शाम 7:30 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा। प्लेऑफ के लिहाज से आरसीबी के लिए ये मुकाबला काफी अहम है।

आईपीएल के 15वें सीजन में गुजरात टाइटंस ने अभी तक 13 मैचों में 10 जीत दर्ज की है और उनका अंक तालिका में पहले स्थान पर रहना तय है। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 13 में से 7 मैच जीते हैं और प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए उनका यह मैच जीतना हर-हाल में जरूरी है।

आरसीबी के लिए सबसे बड़ी चिंता उनका खराब नेट रन रेट है। अगर उन्हें अपना नेट रन रेट पॉजिटिव में लाना है तो फिर या तो 80 रन के मार्जिन से जीतना होगा या फिर 10 ओवरों में टार्गेट को हासिल करना होगा। हालांकि गुजरात टाइटंस जैसी टीम के खिलाफ ऐसा करना काफी मुश्किल काम लगता है, क्योंकि इस वक्त वो काफी शानदार फॉर्म में हैं।

इस मैच से पहले हम आपको दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड आंकड़ों और रिकॉर्ड के बारे में बताते हैं।

RCB vs GT हेड टू हेड आंकड़े और रिकॉर्ड

1.आईपीएल 2022 में दोनों टीमों के बीच 30 अप्रैल को मैच खेला गया था, जिसमें गुजरात टाइटंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6 विकेट से हराया था।

2.गुजरात टाइटंस के खिलाफ पिछले मैच में आरसीबी की तरफ से विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 58 रन बनाए थे।

3.आरसीबी के खिलाफ पिछले मुकाबले में गुजरात टाइटंस की तरफ से राहुल तेवतिया ने 25 गेंद पर 43 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी।

4.आरसीबी की तरफ से गुजरात टाइटंस के खिलाफ पिछले मैच में शाहबाज अहमद और वनिंदू हसरंगा ने 2-2 विकेट चटकाए थे।

5.गुजरात टाइटंस की तरफ से आरसीबी के खिलाफ पिछले मुकाबले में प्रदीप सांगवान ने 2 विकेट चटकाए थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता