Create

"तुमने धोनी की याद दिला दी", सचिन तेंदुलकर ने की शेल्डन जैक्सन द्वारा की गई स्टंपिंग की तारीफ

उथप्पा को स्टंपिंग करने के बाद शेल्डन जैक्सन (Photo Credit: IPL)
उथप्पा को स्टंपिंग करने के बाद शेल्डन जैक्सन (Photo Credit: IPL)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 की शुरुआत हो चुकी है और सीजन के पहले मैच में ही जबरदस्त रोमांच देखने को मिल रहा है। 2017 के बाद पहला IPL मुकाबला खेल रहे शेल्डन जैक्सन (Sheldon Jackson) ने पहले मैच में ही क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) से तारीफ हासिल की है। जैक्सन ने एक ऐसी स्टंपिंग की जिसे देखकर सचिन को एमएस धोनी (MS Dhoni) की याद आ गई।

वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर रॉबिन उथप्पा ने बाहर निकलकर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन चक्रवर्ती ने गेंद को लेग स्टंप की तरफ वाइड फेंक दिया। जैक्सन ने विकेट के पीछे काफी तेजी दिखाते हुए गेंद को अच्छे से पकड़ा और गिल्लियां बिखेर दीं। इस स्टंपिंग को देखने के बाद सचिन ने ट्विटर पर जैक्सन की तारीफ की है। सचिन ने ट्विटर पर लिखा,

यह एक अदभुद स्टंपिंग था। शेल्डन जैक्सन की स्पीड ने मुझे एमएस धोनी की याद दिला दी। बिजली जैसी तेजी।
That was an outstanding stumping. @ShelJackson27’s speed reminded me of @msdhoni. Lightning fast!! ⚡️#CSKvKKR

एक दशक से लीग का हिस्सा होने के बावजूद केवल पांच मैच खेल सके हैं जैक्सन

35 साल के जैक्सन तीसरी बार KKR की टीम का हिस्सा हैं। वह 2015 से 2017 तक इस फ्रेंचाइजी के साथ जुड़े थे। इसके बाद 2021 में भी उन्हें इसी फ्रेंचाइजी ने चुना था और अब एक बार उन्हें मेगा ऑक्शन में केकेआर द्वारा ख़रीदा गया था। जैक्सन ने अब तक खेले पांच मैचों की तीन पारियों में 38 रन बनाए हैं।

सौराष्ट्र के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले जैक्सन ने अपने करियर में केवल 65 टी20 मुकाबले खेले हैं। टी20 में उन्होंने 1511 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और 10 अर्धशतक शामिल हैं। हालांकि, टी20 में उनकी स्ट्राइक-रेट 120 की है। जैक्सन ने फर्स्ट-क्लास क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है और 50 से अधिक की औसत के साथ लगभग छह हजार रन बना चुके हैं। फर्स्ट-क्लास में जैक्सन ने 19 शतक और 31 अर्धशतक लगाए हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment