Create
Notifications

"मेरे पिता ने 2-3 दिन तक खाना नहीं खाया था" - आईपीएल 2021 से पहले लगी चोट को लेकर रिंकू सिंह ने दी प्रतिक्रिया 

रिंकू सिंह अपनी पारी के दौरान शॉट खेलते हुए
रिंकू सिंह अपनी पारी के दौरान शॉट खेलते हुए
reaction-emoji reaction-emoji
·
Prashant Kumar

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बल्लेबाज रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) सीजन से पहले चोट के मुद्दों पर खुलकर बात की है। 24 वर्षीय रिंकू को विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश की तरफ से खेलते हुए हुए घुटने में चोट लग गई थी और इस वजह से वो पिछले सीजन के पहले चरण में खेलने से चूक गए थे।

इस युवा खिलाड़ी को आईपीएल की शुरुआत में किंग्स इलेवन पंजाब ने 2017 की नीलामी में खरीदा था। उस सीजन रिंकू को खेलने का मौका नहीं मिल पाया था लेकिन बाद में उन्हें केकेआर ने अपनी टीम में जोड़ा और डेब्यू का मौका भी दिया। हालांकि उन्हें नियमित तौर पर मैच खेलने को नहीं मिले और अगले चार सीजन में केवल 10 मैच ही खेल सके।

घुटने की गंभीर चोट पर पिता की प्रतिक्रिया को याद करते हुए रिंकू सिंह ने केकेआर की आधिकारिक वेबसाइट पर कहा,

मेरे पिता ने 2-3 दिनों तक नहीं खाया। मैंने उनसे कहा कि यह सिर्फ एक चोट है और यह क्रिकेट का एक हिस्सा है। मैं अपने परिवार का अकेला कमाने वाला हूं और जब ऐसा होता है, तो यह चिंताजनक होता हैं। मैं थोड़ा दुखी था लेकिन मुझे पता था कि मैं जल्दी ठीक हो जाऊंगा क्योंकि मुझमें काफी आत्मविश्वास था।

केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर ने मुंबई में सर्जरी और रिहेब प्रक्रिया के दौरान उनका काफी ध्यान रखा। 2021 में एक भी मैच नहीं खेल पाने के बावजूद रिंकू सिंह को केकेआर ने मेगा नीलामी में 55 लाख रुपये में खरीदकर उन्हें दोबारा अपनी टीम में शामिल किया।

अपनी चोट के बारे में आगे बात करते हुए उन्होंने कहा,

पिछला साल मेरे लिए काफी कठिन था क्योंकि विजय हजारे ट्रॉफी के दौरान दूसरा रन लेते समय मेरे घुटने में चोट लग गई थी। जिस पल मैं गिरा, मैंने आईपीएल के बारे में सोचा। उन्होंने मुझे बताया कि मुझे एक ऑपरेशन की जरूरत है और ठीक होने में सात महीने लगेंगे। मैं इतने लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रहकर खुश नहीं था।

आईपीएल 2022 में रिंकू सिंह ने किया शानदार प्रदर्शन

इस सीजन केकेआर ने रिंकू सिंह पर भरोसा दिखाया और उन्हें सात मैच खिलाये। बाएं हाथ के खिलाड़ी ने भरोसे को सही साबित किया और 148.72 के स्ट्राइक रेट से 174 रन बनाये।

इसके अलावा उन्होंने फील्डिंग में भी कई जबरदस्त कैच लपके और खेल के हर विभाग में अपनी तरह से बेहतरीन योगदान दिया।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...