Create

आईपीएल के आगाज से पहले ऋषभ पंत ने अपनी कप्तानी को लेकर दिया बड़ा बयान

Nitesh
IPL Qualifier - Chennai v Delhi
IPL Qualifier - Chennai v Delhi

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने आईपीएल (IPL) के आगाज से पहले बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि उनके अंदर इतनी क्षमता नहीं है कि वो एक सीजन में किसी खिलाड़ी को पूरी तरह बदल दें।

दिल्ली कैपिटल्स इस सीजन का अपना पहला मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी। पिछली बार की तरह इस बार भी टीम की कमान युवा कप्तान ऋषभ पंत के हाथों में है। उनकी कप्तानी में टीम ने बीते सीजन प्लेऑफ तक का सफर तय किया था। इस बार टीम को पहले आईपीएल टाइटल की उम्मीद होगी।

सीजन के आगाज से पहले पंत ने बड़ा बयान दिया है। टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ इंटरव्यू में उन्होंने कहा "टीम में बैलेंस रहना चाहिए। मैं टीम का कप्तान बन गया हूं तो इसका मतलब ये नहीं कि मुझे हमेशा सीरियस रहना चाहिए। हालांकि आपको गंभीर चर्चा करनी होगी। चेंज होने में और सुधार करने में फर्क है। उदाहरण के लिए फिटनेस जरूरी है लेकिन आप सिर्फ इसके बारे में ही नहीं सोच सकते हैं।"

मेरा ध्यान सिर्फ आईपीएल टाइटल जीतने पर है - ऋषभ पंत

ऋषभ पंत ने आगे कहा "मेरी प्राथमिकता आईपीएल का टाइटल जीतना है। मैं दो महीने में किसी शख्स को बदल नहीं सकता। आप उसे बेहतर होने के लिए माहौल प्रदान कर सकते हैं लेकिन दो महीने में सुपरहीरो नहीं बना सकते हैं। आप लोगों पर चीजें थोप नहीं सकते हैं। मैं केवल प्रोसेस पर ध्यान देना चाहता हूं।"

आईपीएल 2022 के लिए दिल्ली कैपिटल्स की पूरी टीम इस प्रकार है

पृथ्वी शॉ, ऋषभ पन्त, अश्विन हेब्बार, टिम साइफर्ट, रॉवमैन पॉवेल, मनदीप सिंह, डेविड वॉर्नर, केएस भरत, अक्षर पटेल, ललित यादव, कमलेश नागरकोटी, मिचेल मार्श, रिपल पटेल, यश धुल, विकी ओस्तवाल, प्रवीन दुबे, सरफराज खान, एनरिक नॉर्टजे, शार्दुल ठाकुर, लुंगी एनगिडी, खलील अहमद, चेतन सकारिया, मुस्ताफिजुर रहमान और कुलदीप यादव।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment