ऋषभ पंत ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले मुकाबले में मिली जबरदस्त जीत को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

रिकी पोंटिंग और ऋषभ पंत (Photo Credit - IPL)
रिकी पोंटिंग और ऋषभ पंत (Photo Credit - IPL)

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने पहले मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ मिली जबरदस्त जीत को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। पंत के मुताबिक एक समय वो जीत की उम्मीद छोड़ चुके थे लेकिन ललित यादव और अक्षर पटेल ने आकर पूरे मैच का पासा ही पलट दिया।

आईपीएल 2022 के दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से हराते हुए जबरदस्त जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने 20 ओवरों में 177/5 का स्कोर खड़ा किया। जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने 6 विकेट खोकर 18.2 ओवर में ही इस स्कोर को हासिल कर लिया।

हमने अपने खिलाड़ियों का सही उपयोग किया - ऋषभ पंत

टार्गेट का पीछा करते हुए एक समय दिल्ली कैपिटल्स अच्छी स्थिति में नहीं थी। टीम को 6.4 ओवर में 74 रन चाहिए थे और उनके प्रमुख बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। हालांकि अक्षर पटेल और ललित यादव ने मिलकर टीम को जीत दिला दी। ललित 48 रन बनाकर नाबाद रहे और अक्षर पटेल ने 17 गेंद पर 38 रनों की बेहतरीन पारी खेली। मैच के बाद कप्तान पंत ने कहा,

जब लगातार हमारे विकेट गिर रहे थे तो ऐसा लग रहा था कि ये मैच हमारे हाथ से निकल गया है। हालांकि जो चीजें हमारे कंट्रोल में थीं हमने उसके ऊपर फोकस करने का फैसला किया। हमें पता था कि हमारे पास ज्यादा मैनपावर नहीं है। मिचेल मार्श और डेविड वॉर्नर टीम में नहीं थे। हालांकि जो भी सोर्स हमारे पास थे उनका हम फायदा उठाना चाहते थे।

आपको बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स को आखिरी 3 ओवरों में 28 रनों की दरकार थी। हालांकि टीम ने अगले ही ओवर में 24 रन हासिल कर लिए और पूरी तरह से मैच को अपनी पकड़ में कर लिया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now