Create

ऋषभ पंत को आंद्रे रसेल की तरह बैटिंग करनी चाहिए, टीम इंडिया के पूर्व कोच की सलाह

ऋषभ पंत बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)
ऋषभ पंत बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को एक अहम सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि पंत को अगर सफल होना है तो उन्हें आंद्रे रसेल जैसी बल्लेबाजी करनी चाहिए जो लगातार हर एक गेंद पर हिट करने का प्रयास करते हैं।

ऋषभ पंत की अगर बात करें तो उनका परफॉर्मेंस आईपीएल 2022 में अच्छा नहीं रहा है। 11 मैचों में उन्होंने 31.22 की औसत से केवल 281 रन ही बनाए हैं और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 152.72 का रहा है। उन्होंने अभी तक एक भी अर्धशतक नहीं लगाया है और उनका सर्वाधिक स्कोर 44 रन रहा है।

आंद्रे रसेल मोड में बैटिंग करें ऋषभ पंत - रवि शास्त्री

रवि शास्त्री ने पंत को रन बनाने के लिए एक अहम सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि जब ऋषभ पंत एक बार ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके रन बनाने लगें तो फिर उन्हें रुकना नहीं चाहिए। ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर उन्होंने कहा,

मेरे हिसाब से एक बार लय मिलने के बाद पंत को रुकना नहीं चाहिए। उन्हें इस फॉर्मेट में आंद्रे रसेल मोड में बल्लेबाजी करनी चाहिए।

इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान डेनियल विट्टोरी ने भी ऋषभ पंत को लेकर कुछ इसी तरह की बात कही थी। डेनियल विट्टोरी का मानना है कि पंत जब आक्रामक तरीके से बल्लेबाजी करते हैं तो फिर वो अपनी बेस्ट पारी खेलते हैं। ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान डेनियल विट्टोरी ने ऋषभ पंत को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा,

ऋषभ पंत जब आक्रामक होते हैं तो वो अपनी बेस्ट पारी खेलते हैं। वो अपनी जबरदस्त पारियों के दम पर टीम को आगे ले जाते हैं। हमने उनकी कई ऐसी पारियां देखी हैं, जहां उन्होंने विरोधी टीमों को दबाव में लाया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment