ऋषभ पंत के भारतीय टीम का कप्तान बनने की हुई भविष्यवाणी, पूर्व कोच का बड़ा बयान

ऋषभ पंत को लेकर बड़ी भविष्यवाणी (Photo Credit - IPLT20)
ऋषभ पंत को लेकर बड़ी भविष्यवाणी (Photo Credit - IPLT20)

भारतीय महिला टीम (India Womens Team) के पूर्व कोच डब्ल्यूवी रमन (WV Raman) ने दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने कहा है कि पंत के पास काफी बेहतरीन दिमाग है और इसी वजह से एक दिन वो टीम इंडिया की भी कप्तानी करेंगे। हालांकि अगले कुछ सालों तक उन्हें कप्तानी के गुर अभी और सीखने होंगे।

ऋषभ पंत की अगुवाई में दिल्ली कैपिटल्स ने वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को 4 विकेट से हरा दिया। दिल्ली की टीम ने शानदार जीत हासिल की लेकिन इस दौरान ऋषभ पंत के कप्तानी की आलोचना भी हुई। दरअसल कुलदीप यादव की जबरदस्त गेंदबाजी के बावजूद ऋषभ पंत से उनसे केवल तीन ही ओवर गेंदबाजी कराई और चौथा ओवर नहीं कराया। कुलदीप की जगह पंत ने ललित यादव से ओवर करवाया जो बिल्कुल गलत साबित हुआ। वो काफी महंगे साबित हुए। इसके लिए उनकी पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों ने काफी आलोचना की।

ऋषभ पंत करेंगे भारतीय टीम की कप्तानी - डब्ल्यूवी रमन

हालांकि डब्ल्यूवी रमन का कहना है कि पंत अभी सीख रहे हैं। उनकी कप्तानी में काफी सुधार हुआ है और अगर वो इसी तरह से सीखते रहे तो एक दिन जरूर टीम इंडिया की भी कप्तानी करेंगे। क्रिकेट डॉट कॉम की खबर के मुताबिक भारतीय महिला टीम के पूर्व कोच ने कहा,

ऋषभ पंत के पास बेहतरीन क्रिकेटिंग माइंड है लेकिन वो अभी सीख रहे हैं। पिछले कुछ सालों से वो अपने कीपिंग और फिटनेस पर काफी काम रहे हैं और इसमें बेहतरीन सुधार किया है। मेरा ये मानना है कि ऋषभ पंत भारतीय टीम की भी कप्तानी करेंगे। ऐसा कब होगा उसके लिए हमें इंतजार करना होगा। उन्हें अभी बस अगले एक या दो साल तक और कप्तानी में सीखने की जरूरत है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now