Create
Notifications

"मेरा उद्देश्य अनुभव का उपयोग करते हुए राष्ट्रीय टीम में वापस आना है" - पंजाब किंग्स के ऑलराउंडर ने दी प्रतिक्रिया 

ऋषि धवन अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं
ऋषि धवन अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं
Prashant Kumar

घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छे प्रदर्शन के दम पर आईपीएल में छह साल बाद वापसी करने वाले ऑलराउंडर ऋषि धवन (Rishi Dhawan) की नजरें अब भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में जगह बनाने पर हैं। आईपीएल 2022 (IPL 2022) में ऋषि पंजाब किंग्स (PBKS) का हिस्सा हैं और उन्होंने अपनी कप्तानी में घरेलू टीम हिमाचल प्रदेश को पहली बार विजय हजारे ट्रॉफी जितवाई थी। उन्होंने टूर्नामेंट में गेंद और बल्ले के साथ शानदार प्रदर्शन भी किया था और उसी प्रदर्शन के आधार पर ही शायद पंजाब किंग्स ने उन पर दांव लगाया।

पंजाब किंग्स के लिए ऑलराउंडर खिलाड़ी ने चार मैचों में आठ से भी कम की इकॉनमी रेट से चार विकेट चटकाए हैं। बल्लेबाजी में उन्होंने 26 रन बनाये हैं।

एनडीटीवी स्पोर्ट्स से बात करते हुए ऋषि धवन ने कहा,

मैं टीम का सीनियर खिलाड़ी हूं। मेरा उद्देश्य अपने अनुभव को खेल में लाना और राष्ट्रीय टीम में वापस आने के लिए अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

2016 में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारतीय टीम के लिए डेब्यू करने वाले ऋषि धवन ने अभी तक तीन वनडे और एकमात्र टी20 खेला है। यह ऑलराउंडर खिलाड़ी आखिरी बार 2016 में राष्ट्रीय टीम के लिए खेला था।

खेल की परिस्थितियों को समझने और खेल में सुधार के लिए कोचों ने मदद की - ऋषि धवन

ऋषि धवन ने खेल के छोटे प्रारूप में गेंदबाजी करने के दौरान आने वाली चुनौतियों के बारे में भी बात की और कहा कि परिस्थितियों में ढलना बहुत जरूरी है। ऋषि ने अपने कोचों को धन्यवाद दिया कि उन्होंने खेल की परिस्थितियों को पहचानने और अपने खेल में सुधार करने में उनकी मदद की।

हिमाचल के ऑलराउंडर ने कहा,

आईपीएल जैसे टूर्नामेंट में तकनीकी बदलाव करना मुश्किल होता है। लेकिन हमारे कोच मुझसे मैच की स्थिति को पढ़ने के लिए कहते हैं और इससे मुझे वास्तव में मदद मिली है। खेल की परिस्थितियों का आकलन करना बहुत अच्छा काम है और मैं इससे बेहतर होना सीख रहा हूं। मैं कगिसो रबाडा से भी बहुत बात करता हूं। और वह मुझे अपनी ताकत पर ध्यान देने के लिए कहते हैं।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...