Create
Notifications

रियान पराग ने रविन्द्र जडेजा का ऑल टाइम रिकॉर्ड तोड़ा

पराग एक सीजन में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले भारतीय बन गए हैं
पराग एक सीजन में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले भारतीय बन गए हैं
Naveen Sharma

राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाड़ी रियान पराग (Riyan Parag) ने आईपीएल (IPL) के एक सीजन में सबसे ज्यादा कैच लेने के मामले में रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का रिकॉर्ड तोड़ दिया। इस मामले में वह भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट में नम्बर एक पर हैं। उनसे पहले जडेजा इस लिस्ट में टॉप पर थे और उनके नाम ऑल टाइम रिकॉर्ड था।

चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मुकाबले में पराग ने इस सीजन का चौदहवाँ कैच अपने नाम कर लिया। ओबेद मैकॉय की गेंद पर जगदीसन के शॉट को पराग ने यह कैच लपका और जडेजा के ऑल टाइम रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। बल्लेबाज इस शॉट को ठीक से टाइम नहीं कर पाए और गेंद रियान पराग के हाथों में चली गई। वह मिडऑफ़ के क्षेत्र में खड़े थे।

पराग आईपीएल 2022 में सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षकों में से एक रहे हैं। उन्होंने मुश्किल कैच को आसान बना दिया। उन्होंने भारतीय फील्डरों द्वारा एक सीजन में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले में अपना नाम टॉप पर दर्ज करवा लिया।

Tonight's target: 151 Let's chase it for the 𝗤. 💪

चेन्नई सुपरकिंग्स के पूर्व कप्तान रविन्द्र जडेजा ने पहले 2015 और 2021 में 13-13 कैच लेने का रिकॉर्ड बनाया था। यहां तक कि मुंबई इंडियंस (MI) के कप्तान रोहित शर्मा ने इंडियन प्रीमियर लीग के 2012 संस्करण में 13 कैच पकड़े थे। ओवरऑल रिकॉर्ड के मामले में एबी डीविलियर्स का नाम टॉप पर आता है। उन्होंने साल 2016 में 16 मुकाबले खेले थे और 19 कैच लपके थे।

मुकाबले से पहले ब्रॉडकास्ट के साथ छोटी बातचीत में पराग ने कहा कि क्रिकेट फन गेम है और हम इसका आनन्द उठाते हैं इसलिए इसे खेलना शुरू किया। हमारे लिए सीजन उतार-चढ़ाव वाला रहा है।

गौरतलब है कि राजस्थान रॉयल्स ने अन्य टीमों की तुलना में धाकड़ खेल का प्रदर्शन इस सीजन किया है। उनके खिलाड़ियों ने हर विभाग में जलवा दिखाया है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...