केकेआर के खिलाफ हार झेलने के बाद रोहित शर्मा ने बढ़ाया साथी खिलाड़ियों का उस्ताह, देखें वीडियो

इस सीजन लगातार तीन मैच हार चुकी है मुंबई (Photo Credit: IPL)
इस सीजन लगातार तीन मैच हार चुकी है मुंबई (Photo Credit: IPL)

मुंबई इंडियंस (MI) के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 की शुरुआत अच्छी नहीं रही है और टीम अपने पहले तीन मैच लगातार गंवा चुकी है। मुंबई ने अपना पिछला मैच कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ खेला था। इस मैच में स्कोर का बचाव करते हुए मुंबई काफी अच्छी स्थिति में थी, लेकिन 15-20 गेंदों के अंदर ही उन्होंने मैच गंवा दिया था।

इस हार के बाद मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने अपने साथी खिलाड़ियों को संबोधित किया और उनके उत्साह को बढ़ाने का काम किया। रोहित के मुताबिक सभी खिलाड़ियों को मिलकर जिम्मेदारी लेनी होगी और टीम की वापसी करानी होगी।

जाहिर तौर पर हम व्यक्तिगत तौर पर लोगों पर सवाल नहीं खड़े कर सकते हैं। हम साथ में जीतते हैं और साथ में हारते हैं। मेरे लिए यह साधारण सी बात है। हम सबको थोड़ी उत्सुकता दिखाने की जरूरत है क्योंकि यह उत्सुकता हमारे लिए काफी ज्यादा जरूरी है। इस टूर्नामेंट में अलग-अलग विपक्षी हैं जो अलग-अलग प्लान लेकर आएंगे। हमें उनसे आगे रहने की जरूरत है। हम बल्ले और गेंद से उत्सुकता दिखाते हुए ऐसा कर सकते हैं।

पैट कमिंस की बल्लेबाजी के आगे हारी थी मुंबई

162 रनों के लक्ष्य का बचाव करते हुए मुंबई ने 14वें ओवर तक कोलकाता के पांच विकेट 101 के स्कोर पर गिरा दिए थे। आंद्रे रसेल का विकेट भी इसमें शामिल था और ऐसा लग रहा था कि मुंबई मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर चुकी है, लेकिन पैट कमिंस के इरादे कुछ और ही थे।

सीजन का पहला मैच खेल रहे कमिंस ने गेंदबाजी में 49 रन खर्च किए थे और उन्होंने बल्लेबाजी में इसे बराबर कर लिया। कमिंस ने 14 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और 15 गेंदों में 56 रन बनाकर नाबाद रहे। लीग में संयुक्त रूप से सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले कमिंस ने अपनी पारी में चार चौके और छह छक्के लगाते हुए कोलकाता को चार ओवर शेष रहते जीत दिलाई थी।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
App download animated image Get the free App now