Create

आरपी सिंह ने की ऋषभ पंत की जमकर आलोचना, बताई सबसे बड़ी कमी

ऋषभ पंत स्टंप आउट हुए (Photo Credit - IPLT20)
ऋषभ पंत स्टंप आउट हुए (Photo Credit - IPLT20)

पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने जिस तरह से बल्लेबाजी की उसकी पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह (RP Singh) ने आलोचना की है। उन्होंने कहा कि पंत ने पंजाब के खिलाफ गैर जिम्मेदारी भरा शॉट खेला और ऐसा नहीं होना चाहिए था।

ऋषभ पंत 12वें ओवर में आउट हुए। उससे पहले उन्होंने लियाम लिविंगस्टोन के खिलाफ एक हाथ से जबरदस्त छक्का लगाया था। हालांकि अगली ही गेंद पर उन्होंने अपना विकेट गंवा दिया। लिविंगस्टोन ने वाइड गेंद डाल दी और बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में ऋषभ पंत स्टंप आउट हो गए। वो मुकाबले में केवल 7 रन ही बना सके।

ऋषभ पंत के पास बड़ी पारी खेलने का मौका था - आरपी सिंह

क्रिकबज्ज लाइव पर बातचीत के दौरान आरपी सिंह ने कहा कि पंत ने काफी बड़ी गलती की और वो लिविंगस्टोन के फेंके जाल में फंस गए। उनके मुताबिक इस मुकाबले में ऋषभ पंत के पास बड़ी पारी खेलने का सुनहरा मौका था। उन्होंने कहा,

एक कप्तान के तौर पर ये आपकी जिम्मेदारी होती है कि वहां पर टिके रहें और किसी जाल में ना फंसें। जब थोड़ा बैटल होता है तो एक दर्शक के तौर पर हमें मजा भी आता है। पंत एक बड़ा शॉट पहले ही खेल चुके थे और इसीलिए दूसरे शॉट की जरूरत ही नहीं थी। क्योंकि आपने देखा है कि उन्होंने इस टूर्नामेंट में अभी तक अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है।
ऋषभ पंत के पास धुआंधार शॉट खेलने की क्षमता है लेकिन हमने अभी तक वो पारी नहीं देखी है। आज उनके पास इस अहम मुकाबले में मौका था। आप अपने कप्तान और प्रमुख प्लेयर से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद करते हैं। टीम मैनजेमेंट को भी सोचना होगा कि पंत किस तरह से अपनी पारी को एप्रोच करते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment