Create

चेन्नई सुपर किंग्स की हार के बाद रविंद्र जडेजा की धीमी बल्लेबाजी पर उठे सवाल

रविंद्र जडेजा बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)
रविंद्र जडेजा बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)
reaction-emoji
सावन गुप्ता

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ मिली हार के बाद कप्तान रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की धीमी बल्लेबाजी पर सवाल उठ रहे हैं। पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह (RP Singh) का मानना है कि अगर जडेजा ने बेहतर स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी की होती तो फिर चेन्नई की टीम जीत के करीब पहुंच सकती थी।

रविंद्र जडेजा ने पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में 16 गेंद पर नाबाद 21 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने सिर्फ एक चौका और एक छक्का लगाया लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। यही वजह है कि उनकी बल्लेबाजी पर सवाल उठ रहे हैं।

रविंद्र जडेजा को तेजी से बैटिंग करना चाहिए था - आरपी सिंह

आरपी सिंह के मुताबिक अगर जडेजा तेजी से बल्लेबाजी करते तो परिस्थितियां अलग भी हो सकती थीं। उन्होंने क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान कहा,

जडेजा का स्ट्राइक रेट अच्छा नहीं था। अगर उन्होंने तेजी से रन बनाए होते तो चेन्नई सुपर किंग्स को आखिरी ओवर में शायद 17-18 रन ही चेज करने पड़ते। अम्बाती रायडू ने बेहतर स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी की लेकिन अन्य बल्लेबाज नहीं कर सके। अगर एक प्लेयर तेजी से रन बनाए तो आप टार्गेट के करीब पहुंच सकते हैं लेकिन जीत हासिल करने के लिए तीन या चार प्लेयरों को उस तरह का परफॉर्मेंस करना होगा।

आपको बता दें कि आईपीएल 2022 के 38वें मैच में पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 11 रनों से हराया। पंजाब किंग्स की यह चौथी जीत है और वो अंक तालिका में छठे स्थान पर आ गए हैं। पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट पर 187 रनों का विशाल स्कोर बनाया, जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 20 ओवरों में 176-6 का स्कोर ही बना पाई और उन्हें हार का सामना करना पड़ा।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...