Create

पंजाब किंग्स की जबरदस्त जीत के बाद गेंदबाजी को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

अर्शदीप सिंह ने काफी बेहतरीन गेंदबाजी की (Photo Credit - IPLT20)
अर्शदीप सिंह ने काफी बेहतरीन गेंदबाजी की (Photo Credit - IPLT20)

पंजाब किंग्स (Punjab Kings) को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ मिली शानदार जीत के बाद उनके गेंदबाजी की काफी तारीफ हो रही है। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आरपी सिंह (RP Singh) पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाजों से काफी प्रभावित हुए और कहा कि इस मुकाबले में सबसे बड़ा फर्क पंजाब के तेज गेंदबाजों ने पैदा किया।

आईपीएल 2022 के 38वें मैच में पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 11 रनों से हराया। पंजाब किंग्स की यह चौथी जीत है और वो अंक तालिका में छठे स्थान पर आ गए हैं। पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट पर 187 रनों का विशाल स्कोर बनाया, जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 20 ओवरों में 176-6 का स्कोर ही बना पाई और उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाजों का इम्पैक्ट काफी रहा - आरपी सिंह

पंजाब किंग्स के सभी तेज गेंदबाजों ने विकेट चटकाए। कगिसो रबाडा और ऋषि धवन को दो-दो विकेट मिले तो अर्शदीप सिंह और संदीप शर्मा ने 1-1 विकेट लिया। रबाडा और अर्शदीप सिंह की इकॉनमी रेट भी काफी शानदार रही। यही वजह है कि आरपी सिंह पंजाब किंग्स के गेंदबाजों से काफी प्रभावित हैं। क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

चेन्नई सुपर किंग्स ने 11 वाइड गेंदें डाली, जिसका मतलब ये हुआ कि उन्होंने लगभग दो ओवर अतिरिक्त गेंदबाजी की। इस मैच में सबसे बड़ा अंतर तेज गेंदबाजी का था। पंजाब किंग्स के गेंदबाजों ने काफी इम्पैक्ट के साथ गेंदबाजी की। अर्शदीप अब काफी ज्यादा कॉन्फिडेंट गेंदबाज लग रहे हैं। वो काफी बेहतरीन वैरिएशन अपनी गेंदबाजी में लाते हैं। अगर आप देखें तो उनका लगभग हर एक यॉर्कर काफी सटीक रहा। अगर अपने यॉर्कर पर आपका कंट्रोल है तो फिर आप हमेशा डेथ ओवर्स में अच्छी गेंदबाजी करेंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment