IPL 2022, RR vs DC 58वें मैच का प्रीव्यू, सीधा प्रसारण, पिच और मौसम की जानकारी

दिल्ली की टीम के लिए जीत दर्ज करना ज़रूरी है
दिल्ली की टीम के लिए जीत दर्ज करना ज़रूरी है

आईपीएल (IPL) में दिल्ली कैपिटल्स (DC) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच बुधवार को मुकाबला खेला जाएगा। टूर्नामेंट का यह 58वां मैच होगा जो डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी में खेला जाएगा। प्लेऑफ़ की दौड़ में बने रहने के लिए दिल्ली कैपिटल्स इस मैच में जीत दर्ज करण चाहेगी। वहीँ राजस्थान रॉयल्स अपने जीत के सिलसिले को बरकरार रखने का प्रयास करेगी। दिल्ली की टीम अब तक खेले गए 11 मैचों में महज 5 में जीत हासिल करने में सफल रही है। वहीँ राजस्थान रॉयल्स ने 11 में से 7 मैचों में जीत दर्ज करते हुए तालिका में तीसरा स्थान हासिल किया है। दिल्ली कैपिटल्स भी पांचवें स्थान पर है और प्लेऑफ़ के लिए अब भी दावेदार है।

प्लेऑफ़ में जाने के लिए दिल्ली को तीनों मैच जीतने होंगे। उनके पास प्लस नेट रन रेट है जिसका फायदा अंत में मिल सकता है। इसके लिए उनको बैटिंग और गेंदबाजी दोनों विभाग में उम्दा खेल का प्रदर्शन करना होगा। वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम प्लेऑफ़ से महज 2 जीत दूर है। देखना होगा कि इस मैच में दोनों टीमों की तरफ से क्या रणनीति अपनाई जाती है।

संभावित एकादश

Rajasthan Royals

जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, रियान पराग, रैसी वैन डेर डुसेन/जेम्स नीशम, आर अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप सेन।

Delhi Capitals

डेविड वॉर्नर, श्रीकर भरत, मिचेल मार्श, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल, अक्षर पटेल, रिपल पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, खलील अहमद, एनरिक नॉर्टजे।

पिच और मौसम की जानकारी

डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी में गेंदबाजों के लिए कुछ मदद देखने को मिल सकती है लेकिन बैटिंग में समस्या नहीं होनी चाहिए। पहले खेलने वाली टीम को 180 से ज्यादा रन बनाने की तरफ देखना होगा। टॉस जीतकर गेंदबाजी का निर्णय उचित रहेगा।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार मैच का सीधा प्रसारण शाम 7 बजकर 30 मिनट पर देखा जा सकता है। स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार पर इसे लाइव देखा जा सकता है।

youtube-cover

Quick Links

Edited by निरंजन
App download animated image Get the free App now