खराब फॉर्म से गुजर रहे CSK के ओपनर ने की विराट कोहली से बात, देखें वीडियो

इस सीजन अच्छा नहीं रहा है ऋतुराज का प्रदर्शन (Photo Credit: IPL)
इस सीजन अच्छा नहीं रहा है ऋतुराज का प्रदर्शन (Photo Credit: IPL)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के पिछले सीजन में सबसे अधिक रन बनाने वाले चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के युवा ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के लिए यह सीजन अच्छा नहीं जा रहा है। अब तक खेले पांच मैचों में ऋतुराज एक भी बड़ी पारी नहीं खेल सके हैं। हाल ही में उनकी टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ मैच खेला था।

चेन्नई ने बैंगलोर को हराते हुए इस सीजन की अपनी पहली जीत तो हासिल कर ली, लेकिन ऋतुराज एक बार फिर फेल हुए। 16 गेंदों में 17 रन बनाने के बाद जोश हेजलवुड का शिकार बने थे। भले ही ऋतुराज के बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं, लेकिन उनका आत्मविश्वास कम नहीं हुआ है।

बैंगलोर के खिलाफ जीत मिलने के बाद वह विराट कोहली के साथ बात करते हुए नजर आए जिसका वीडियो चेन्नई ने शेयर किया है। फ्रेंचाइजी द्वारा शेयर किए गए वीडियो में यह साफ नहीं सुना जा सकता कि दोनों क्या बात कर रहे हैं, लेकिन यह तो साफ है कि दोनों बल्लेबाजी को लेकर ही बात कर रहे थे। कोहली ने ऋतुराज को कुछ टिप्स भी दिए और संभवतः वह इसका फायदा आने वाले मैचों में उठा सकते हैं।

2021 सीजन में औरेंज कैप विजेता रहे थे ऋतुराज

2020 सीजन में अपना डेब्यू करने वाले ऋतुराज ने लगातार तीन अर्धशतक लगाए थे और दिखाया था कि उनके पास कितना टैलेंट है। इसके बाद 2021 सीजन में चेन्नई ने उन पर पहले मैच से ही भरोसा दिखाया और उन्होंने इसे सही भी साबित किया। रुतुराज ने 2021 में 16 मैचों में 635 रन बनाए थे और औरेंज कैप अपने नाम किया था। इस दौरान उन्होंने एक शतक और चार अर्धशतक लगाकर चेन्नई को खिताब जीतने में मदद की थी।

2022 सीजन से पहले चेन्नई ने चार खिलाड़ियों को रिटेन किया था जिसमें ऋतुराज भी शामिल थे। उन्हें एमएस धोनी, रविंद्र जडेजा और मोईन अली के साथ रिटेन किया गया था।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
App download animated image Get the free App now