"सीएसके और केकेआर में आर्गेनाईजेशन के दृष्टिकोण से काफी समानताएं हैं" - सैम बिलिंग्स ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

सैम बिलिंग्स दोनों फ्रेंचाइजी का हिस्सा रहे हैं
सैम बिलिंग्स दोनों फ्रेंचाइजी का हिस्सा रहे हैं

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स (Sam Billings) आईपीएल 2022 (IPL 2022) में दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम का हिस्सा हैं। फ्रेंचाइजी ने बिलिंग्स को 2 करोड़ के बेस प्राइस में मेगा ऑक्शन के दौरान खरीदा था। बिलिंग्स ने कुछ उपयोगी पारियां खेली हैं, वहीं विकेटों के पीछे भी ग्लव्स के साथ कमाल का काम किया है। अन्य सीजन की तुलना में उन्हें इस बार नियमित मौके मिल रहे हैं। ऐसे में बिलिंग्स चाहेंगे कि वह अच्छा प्रदर्शन करके अपना स्थान पक्का कर लें। इससे पहले बिलिंग्स चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं।

सैम बिलिंग्स ने अपनी तीनों फ्रेंचाइजी के साथ अपने समय को लेकर बातचीत की तथा उन्होंने सीएसके और केकेआर को कल्चर के मामले में काफी हद तक एक जैसा बताया। बिलिंग्स ने टीम के हेड कोच ब्रेंडन मैकलम की भी टीम का माहौल अच्छा बनाये रखने के लिए तारीफ की।

मैंने सीएसके के साथ अपने दो सालों का लुत्फ़ उठाया - सैम बिलिंग्स

एनडीटीवी के साथ बात करते हुए बिलिंग्स ने कहा,

हाँ, मुझे लगता है कि आईपीएल में मैंने जिन तीन फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधित्व किया है, सीएसके स्पष्ट रूप से अविश्वसनीय रूप से सफल रही है। आईपीएल जीतकर उपविजेता भी बने। दो साल जो मुझे बहुत अच्छे लगे। केकेआर की मुझे लगता है कि आर्गेनाईजेशन और मैदान के अंदर और बाहर निरंतरता के मामले में सीएसके के साथ काफी समानताएं हैं।

उन्होंने आगे कहा,

मुझे लगता है कि यह एक बड़ी भूमिका निभाता है कि क्यों दोनों फ्रेंचाइजी सफल रही हैं। निश्चित रूप से लगता है कि ब्रेंडन मैकलम (केकेआर के मुख्य कोच) की सकारात्मकता एक ऐसी चीज है जिसके साथ मुझे अब तक काम करने में बहुत मजा आया है और निश्चित रूप से अधिकांश कोचों से एक अलग दृष्टिकोण है जो वास्तव में अनुभव करने के लिए अच्छा है।

बिलिंग्स ने खिलाड़ियों में विश्वास जगाने और क्रिकेट के सकारात्मक ब्रांड का समर्थन करने के लिए मैकलम की भी सराहना की। विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा,

अच्छी बात यह है कि हम वास्तव में अच्छी तरह से मिल गए हैं। मैकलम आपको एक खिलाड़ी के रूप में आत्मविश्वास महसूस कराते हैं। मुझे लगता है कि किसी भी कोच के लिए यह इतनी महत्वपूर्ण बात है कि खिलाड़ियों को मूल्यवान महसूस कराया जाए और उनका समर्थन प्राप्त किया जाए ताकि आप क्रिकेट के उस आक्रामक और सकारात्मक ब्रांड को खेल सकें।

आईपीएल 2022 में सैम बिल्लिंग्स ने 4 मैचों में अपनी टीम के लिए 80 रन बनाये हैं और 25 रन उनका सर्वाधिक स्कोर है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar