संजू सैमसन अपने शॉट सेलेक्शन से भारतीय टीम में वापसी के मौके को गंवा रहे हैं, वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज का बयान

Nitesh
संजू सैमसन एक गलत शॉट खेलकर आउट हुए (Photo Credit - IPLT20)
संजू सैमसन एक गलत शॉट खेलकर आउट हुए (Photo Credit - IPLT20)

आईपीएल 2022 (IPL) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (RR) के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) जिस तरह से आउट हुए उसको लेकर पूर्व क्रिकेटर इयान बिशप ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि संजू सैमसन के पास बड़ी पारी खेलने का मौका था और इससे उनकी इंडियन टीम में वापसी के दरवाजे भी खुलते लेकिन उन्होंने उस मौके को गंवा दिया।

दरअसल आरसीबी के खिलाफ मुकाबले में शुरूआत में जल्दी - जल्दी विकेट गंवाने की वजह से राजस्थान की टीम दबाव में आ गई थी। हालांकि एक छोर पर कप्तान संजू सैमसन टिके हुए थे, इसलिए उनसे एक बड़ी पारी की उम्मीद लगाई जा रही थी। उन्होंने तीन जबरदस्त छक्के भी लगाए और उसे देखकर ऐसा लगा कि आज सैमसन बड़ी पारी खेलेंगे। हालांकि वनिंदू हसरंगा की गेंद पर रिवर्स स्वीप खेलने के चक्कर में वो आउट हो गए। सैमसन ने 21 गेंद पर 27 रन बनाए और बड़ी पारी खेलने से चूक गए।

जिस तरह का शॉट खेलकर सैमसन आउट हुए उसको लेकर काफी चर्चा हो रही है। सैमसन इस तरह के शॉट्स के लिए नहीं जाने जाते हैं लेकिन उसके बावजूद उन्होंने वो शॉट लगाने की कोशिश की और अपना विकेट गंवा बैठे।

संजू सैमसन गलत शॉट सेलेक्शन करके अपने फॉर्म को बेकार कर रहे हैं - इयान बिशप

इयान बिशप ने उनके इस तरह से आउट होने पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा "ऐसा नहीं है कि संजू सैमसन फॉर्म में नहीं हैं, बल्कि उनके और वनिंदू हसरंगा के बीच वो मैच-अप था। मैं संजू सैमसन का फैन हूं और कई सालों से रहा हूं। लेकिन अपने शॉट सेलेक्शन की वजह से वो अपने अच्छे फॉर्म को बर्बाद कर रहे हैं।"

वहीं न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी डेनियल विट्टोरी ने कहा कि संजू सैमसन जब खेलते हैं तो उनके लिए गेम काफी आसान हो जाता है और इसी वजह से वो अलग-अलग चीजें ट्राई करने लगते हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now