Create

दिनेश कार्तिक के लिए टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाना आसान नहीं होगा, पूर्व क्रिकेटर का बयान

Nitesh
दिनेश कार्तिक ने काफी जबरदस्त बल्लेबाजी की है (Photo Credit - IPLT20)
दिनेश कार्तिक ने काफी जबरदस्त बल्लेबाजी की है (Photo Credit - IPLT20)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को लेकर पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि कार्तिक भले ही आईपीएल (IPL) में जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन उनके लिए टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाना आसान नहीं होगा।

आईपीएल 2022 में कार्तिक ने अभी तक आठ मुकाबले खेले हैं और 105 की अद्भुत औसत और 200 के जबरदस्त स्ट्राइक रेट से 210 रन बनाये हैं। अपनी टीम की पांच जीत में उन्होंने दो प्लेयर ऑफ़ द मैच के अवार्ड भी जीते हैं। बतौर फिनिशर कार्तिक अभी तक शानदार साबित हुए हैं। 8 में से छह पारियों में वो आउट नहीं हुए हैं। इससे पता चलता है कि वो कितने जबरदस्त फॉर्म में हैं।

कार्तिक ने कुछ दिनों पहले कहा था कि वो आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर इंडियन टीम में वापसी करना चाहते हैं। हालांकि संजय मांजरेकर का मानना है कि कार्तिक के लिए टीम में जगह बनाना इतना आसान नहीं रहने वाला है।

हमें आईपीएल के आखिर तक दिनेश कार्तिक के फॉर्म पर नजर रखनी होगी - संजय मांजरेकर

ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान संजय मांजरेकर ने कहा "अगर वो अपने वर्तमान फॉर्म को बरकरार रखें तो फिर भले ही उन्हें टीम में जगह मिल सकती है। अभी तक आईपीएल का आधा सफर ही समाप्त हुआ है। पहले लीग के खत्म होने का इंतजार कीजिए और फिर देखिए कि उनकी फॉर्म तब तक कैसी रहती है। जब आप ये कहते हैं कि दिनेश कार्तिक को टीम में आना चाहिए तो फिर इसका मतलब ये हुआ कि एक खिलाड़ी को बाहर होना पड़ेगा।"

मांजरेकर ने आगे कहा "टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना आसान काम नहीं है। क्योंकि वो केवल 5वें, छठे और 7वें पोजिशन पर ही खेल सकते हैं। वो ऐसे प्लेयर नहीं हैं जो बैटिंग ऑर्डर में ऊपर खेल सकें। उन्हें ऋषभ पंत को रिप्लेस करना होगा। इसलिए कार्तिक के लिए ये आसान नहीं रहने वाला है।"

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment