Create

शेन वॉर्न का जिक्र करते हुए पूर्व क्रिकेटर ने जोस बटलर को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

जोस बटलर ने धुआंधार शतक लगाया (Photo Credit - IPLT20)
जोस बटलर ने धुआंधार शतक लगाया (Photo Credit - IPLT20)

पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) की तारीफ में बड़ी बात कही है। उन्होंने जोस बटलर के लिए राजस्थान रॉयल्स के पहले कप्तान शेन वॉर्न (Shane Warne) का जिक्र किया है। मांजरेकर के मुताबिक शेन वॉर्न पहले रॉयल्स थे और जोस बटलर मौजूदा रॉयल हैं।

जोस बटलर का बल्ला इस सीजन जमकर बोल रहा है। वो इस आईपीएल सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं और ऑरैंज कैप उनके ही नाम है। बटलर इस सीजन 16 मैचों में 58.86 की औसत से 824 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 151.47 का रहा है। जोस बटलर अभी तक 4 शतक लगा चुके हैं और एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक लगाने के विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। अब उनका इस सीजन ऑरैंज कैप जीतना तय हो गया है।

आरसीबी के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर मैच में भी बटलर ने नाबाद शतक जड़ा और प्लेयर ऑफ़ द मैच चुने गए। उन्होंने सिर्फ 60 गेंद पर 10 चौके और 6 छक्के की मदद से 106 रनों की नाबाद पारी खेली और अपनी टीम को फाइनल में पहुंचा दिया।

जोस बटलर वर्तमान रॉयल हैं - संजय मांजरेकर

ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान संजय मांजरेकर ने जोस बटलर की जबरदस्त बल्लेबाजी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

शेन वॉर्न पहले रॉयल थे और जोस बटलर वर्तमान के रॉयल हैं। उनको मेरा सलाम है। उन्होंने काफी जिम्मेदारी के साथ खेला। उन्होंने सिर्फ गेंद को उसकी मेरिट के हिसाब से खेला और इसके बावजूद 60 गेंद पर 106 रन बना दिए। केवल जोश हेजलवुड के खिलाफ उन्होंने एक टी20 क्रिकेट जैसा शॉट लगाया था। बाकी सब उन्होंने हर एक गेंद के हिसाब से खेला और इससे पता चलता है कि उनका स्टैंडर्ड कितना बढ़िया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment