Create

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग XI में किरोन पोलार्ड की जगह पर सवाल उठाते हुए दिग्गज खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान 

किरोन पोलार्ड के खराब प्रदर्शन के बाद उनकी जगह को लेकर सवाल उठ रहे हैं
किरोन पोलार्ड के खराब प्रदर्शन के बाद उनकी जगह को लेकर सवाल उठ रहे हैं

किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने कल इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी लेकिन वह दुनियाभर में होने वाली टी20 लीग्स में खेलना जारी रखेंगे। वहीं आईपीएल (IPL) की बात की जाए तो वह मुंबई इंडियंस की ओर से खेल रहे हैं। इस सीजन में 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI) का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। टीम ने इस सीजन में 6 मैच खेले हैं और सभी मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। पोलार्ड का फॉर्म भी मुंबई के लिए प्रमुख चिंताओं में से एक रहा है क्योंकि वो अभी तक इस सीजन में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं।

पोलार्ड ने इस सीजन में 6 मैच खेले हैं और 134.43 के स्ट्राइक रेट की मदद से मात्र 82 रन ही बनाये हैं। वहीं पोलार्ड की खराब फॉर्म को देखते हुए पूर्व भारतीय खिलाड़ी संजय मांजरेकर ने प्लेइंग XI में उनकी जगह पर सवाल उठाये हैं।

पोलार्ड को गेंदबाजी में भी योगदान देना होगा - संजय मांजरेकर

मांजरेकर का मानना है कि पोलार्ड को एक प्रॉपर बल्लेबाज के रूप में शामिल नहीं किया जाना चाहिए और मुंबई को केवल तभी उनका सपोर्ट करना चाहिए जब वह गेंद के साथ भी योगदान दे सकें। विशेष रूप से, पोलार्ड ने अब तक छह मैचों में सिर्फ सात ओवर फेंके हैं, जिसमें उन्होंने सिर्फ एक विकेट लिया है और 10 की इकॉनमी रेट से रन खर्च किये हैं।

मांजरेकर ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर कहा,

मुझे नहीं पता कि क्या मुंबई इंडियंस ने कभी पोलार्ड के बारे में ज्यादा सोचा है। लेकिन मेरा मानना है कि पोलार्ड को चार नहीं तो कम से कम तीन ओवर तो गेंदबाजी करने ही होगी क्योंकि टीम को एक गेंदबाज की सख्त जरूरत है। मुझे लगता है कि दबाव में वह इस पक्ष के कई गेंदबाजों से बेहतर हैं। इसलिए अगर वह गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं और केवल अंत में बल्लेबाजी करना जारी रखते हैं, तो मुझे लगता है कि उन्हें स्कोर और पोलार्ड के योगदान को देखना होगा।

पोलार्ड के पूर्व साथी कार्लोस ब्रैथवेट का भी मानना है कि इस सीजन में टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बीच इस अनुभवी खिलाड़ी को जल्द ही अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

उन्होंने कहा,

एक-दो सीजन में पहली बार, मैं शायद हाँ कहूँगा। लेकिन पोलार्ड मुंबई इंडियंस के लिए बहुत कुछ लेकर आए। वह फ्रेंचाइजी के लिए एक मजबूत खिलाड़ी हैं और उन्हें बहुत जल्द अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है क्योंकि टीम जीत नहीं रही है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment