मैं पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में विकेट पर टिकने की कोशिश नहीं कर रहा था, दिल्ली कैपिटल्स के युवा बल्लेबाज का बयान

सरफराज खान बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)
सरफराज खान बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के युवा बल्लेबाज सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ मैच में ओपनिंग करने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि कोच ने उनसे इस मौके का पूरा फायदा उठाने के लिए कहा था और इसीलिए वो क्रीज पर टिकने की बिल्कुल भी कोशिश नहीं कर रहे थे क्योंकि वो लगातार बेहतरीन शॉट्स लगा रहे थे।

पृथ्वी शॉ के बाहर होने की वजह से दिल्ली कैपिटल्स ने एक और बल्लेबाज को ओपनिंग में मौका दिया। इस बार सरफराज खान को डेविड वॉर्नर के साथ ओपन कराया गया और उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी भी की। सरफराज खान ने सिर्फ 16 गेंद पर 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 32 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली।

मैं काफी तेजी से रन बनाने की कोशिश कर रहा था - सरफराज खान

सरफराज ने ओपनिंग में खुद को मिले मौके को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। मैच के बाद शार्दुल ठाकुर से बातचीत में उन्होंने कहा,

रिकी पोंटिंग ने मुझसे इस मौके का पूरा फायदा उठाने के लिए कहा था। मैं विकेट पर टिकने की कोशिश नहीं कर रहा था क्योंकि शॉट्स लग रहे थे और रन भी काफी बन रहे थे। मैं तेजी से रन बनाने की कोशिश कर रहा था क्योंकि मुझे पता था कि टीम के पास काफी सारे हिटर्स बचे हुए हैं।

सरफराज खान ने इसके अलावा अपने स्कूप शॉट को लेकर भी प्रतिक्रिया दी जो वो काफी ज्यादा खेलते हैं। उन्होंने कहा,

ऐसा नहीं है कि मैं दूसरे शॉट्स नहीं खेल सकता हूं। लेकिन मैं चाहता हूं कि मेरे पीछे फील्डर लगाया जाए और मिड-ऑन और मिड-ऑफ को ऊपर रखा जाए। इससे मुझे काफी फायदा होता है।

आपको बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को हराकर अपने प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता