Create

दिनेश कार्तिक के साथ अपनी मैच विनिंग साझेदारी को लेकर शाहबाज अहमद ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

शाहबाज़ अहमद और दिनेश कार्तिक की साझेदारी निर्णायक साबित हुई
शाहबाज़ अहमद और दिनेश कार्तिक की साझेदारी निर्णायक साबित हुई
Prashant Kumar

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ खेले गए मुकाबले में आरसीबी (RCB) के लिए दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और शाहबाज अहमद (Shahbaz Ahmed) के साथ एक निर्णायक साझेदारी करते हुए मैच को अपनी टीम के पक्ष में कर दिया। कार्तिक की शानदार बल्लेबाजी की वजह से मोमेंटम आरसीबी की तरफ आ गया और इसी को लेकर टीम के बल्लेबाज शाहबाज़ अहमद ने भी विकेटकीपर बल्लेबाज की तारीफ की है। कार्तिक ने महज 23 गेंदों में नाबाद 44 रन बनाये और अपनी पारी से शाहबाज़ पर दबाव नहीं आने दिया।

170 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए एकसमय आरसीबी को 45 गेंदों में 83 रन की दरकार थी और उसके पांच विकेट गिर चुके थे। यहाँ से शाहबाज़ और कार्तिक ने महज 33 गेंदों में 67 रन की साझेदारी करते हुए अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया और अंत में आरसीबी ने यह मुकाबला 4 विकेट से जीत लिया। अपनी टीम के लिए शाहबाज़ ने सर्वाधिक 45 रन का योगदान दिया।

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कार्तिक के साथ अपनी साझेदारी को लेकर शाहबाज़ ने कहा,

यह मेरा तीसरा सीज़न है और मुझे इस पोजीशन पर खेलते हुए कुछ समय हो गया है। तो अब समय प्रदर्शन करने का है। आज रात स्थिति थोड़ी कठिन थी क्योंकि एक समय मोमेंटम RR के साथ था। लेकिन जिस तरह से डीके भाई ने मोमेंटम को को हमारी तरफ शिफ्ट किया, उससे मेरे लिए यह आसान हो गया। और उस मोमेंटम ने हमें मैच को खत्म करने में मदद की।

आरसीबी में अपनी भूमिका का भी शाहबाज़ अहमद ने किया खुलासा

आरसीबी के लिए 2020 में डेब्यू करने शाहबाज़ अहमद ने पहले सीजन महज 2 मैच खेले थे। पिछले सीजन भी उन्हें अलग-अलग बल्लेबाजी क्रम पर आजमाया गया लेकिन इस सीजन वह फिनिशर के तौर पर ही नजर आ रहे हैं। टीम में अपनी भूमिका को लेकर बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा कि वह नंबर 5 या 6 पर ही बल्लेबाजी करते नजर आएंगे। हालांकि शाहबाज़ ने ज्यादा गेंदबाजी नहीं की है और उन्होंने तर्क दिया कि कप्तान फाफ डू प्लेसी मुख्य स्पिनर वनिंदू हसारंगा से गेंदबाजी करवाना पसंद करते हैं।

स्पोर्ट्सकीड़ा के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा,

यह उस समय की स्थिति पर निर्भर करता है। कई टीमों के पास बाएं हाथ के बल्लेबाज होते हैं, इसलिए उस समय कप्तान हमारे मुख्य लेग स्पिनर को गेंदबाजी करवाना पसंद करते हैं। लेकिन मुझे उम्मीद है कि आने वाले मैचों में मुझे गेंदबाजी करने का मौका मिलेगा। मुझे मेरी टीम के हिसाब से बल्लेबाजी करनी होती है। लेकिन वे मुझे फ्लोटर के रूप में इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं, मैं नंबर 5 या नंबर 6 पर बल्लेबाजी करना जारी रखूंगा और मैं उसी के लिए तैयारी कर रहा हूं।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...