डेनियल सैम्स को सीएसके के खिलाफ तीसरे नंबर पर भेजे जाने का बड़ा कारण सामने आया

डेनियल सैम्स (Photo Credit - IPLT20)
डेनियल सैम्स (Photo Credit - IPLT20)

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ मुकाबले में मुंबई इंडियंस (MI) ने अपने ऑलराउंडर खिलाड़ी डेनियल सैम्स (Daniel Sams) को तीसरे नंबर पर भेजकर सबको चौंका दिया। तिलक वर्मा शानदार फॉर्म में थे लेकिन इसके बावजूद डेनियल सैम्स को इस क्रम पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया। मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड (Shane Bond) ने इसके पीछे बड़ी वजह बताई है। उनके मुताबिक डेनियल सैम्स के पास जितना टैलेंट है उसके हिसाब से अभी तक उन्हें बैटिंग में मौके नहीं मिले थे।

डेनियल सैम्स तीसरे नंबर पर बैटिंग करने के लिए जरूर उतरे लेकिन प्रभावित नहीं कर सके। छह गेंद पर सिर्फ एक रन बनाकर वो मुकेश चौधरी की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए। हालांकि इसके बावजूद मुंबई इंडियंस ने ये मुकाबला जीता।

डेनियल सैम्स को हम ज्यादा मौका देना चाहते थे - शेन बॉन्ड

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्पोर्ट्सकीड़ा के सवाल के जवाब में शेन बॉन्ड ने डेनियल सैम्स को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

बल्ले के साथ डेनियल सैम्स के पास जितना टैलेंट है उतना वो दिखा नहीं पाए थे। हमने सीजन की शुरूआत में ही बात की थी कि उन्हें बैटिंग ऑर्डर में प्रमोट करके आजमाया जाएगा। अभी तक उन्होंने खुद को मिले मौके का फायदा नहीं उठाया था। हमने देखा था कि बिग बैश लीग में किस तरह चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया था। भले ही उनको प्रमोट करने से हमें कुछ फायदा नहीं हुआ लेकिन हम प्वॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे थे और इसीलिए कुछ अलग करना चाहते थे।

आपको बता दें कि आईपीएल 2022 के 59वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके की टीम 16 ओवर में सिर्फ 97 रन पर सिमट गई। कप्तान एम एस धोनी ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए। जवाब में मुंबई इंडियंस ने इस टार्गेट को 14.5 ओवर में 5 विकेट खोकर आसानी के साथ हासिल कर लिया। मुंबई इंडियंस तो पहले ही टूर्नामेंट से बाहर थी और अब इस हार के बाद सीएसके भी प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now