Create

आरसीबी के खिलाफ धुंआधार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच बनने के बाद शिवम दुबे ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

दुबे की बदौलत चेन्नई ने हासिल की सीजन की पहली जीत (Photo Credit: IPL)
दुबे की बदौलत चेन्नई ने हासिल की सीजन की पहली जीत (Photo Credit: IPL)
reaction-emoji
Neeraj Pandey

बीती रात चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में अपनी पहली जीत हासिल की है। लगातार चार हार के बाद चेन्नई के लिए यह जीत काफी सुकुन देने वाली है। इस जीत में ऑल राउंडर शिवम दुबे (Shivam Dube) ने अहम भूमिका निभाई थी। दुबे की धुंआधार बल्लेबाजी के कारण ही चेन्नई ने बड़ा स्कोर खड़ा किया था और फिर मैच अपने नाम किया। दुबे को इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

यह पहला मौका है जब उन्हें IPL में यह अवार्ड मिला है। अवार्ड पाने के बाद दुबे ने कहा कि उनकी टीम पहली जीत हासिल करने की कोशिश कर रही थी और उन्हें खुशी है कि उन्हों इसमें अपना योगदान दिया है। दुबे ने आगे कहा,

मेरे लिए यह सम्मान की बात है। मैं इस बार अधिक फोकस लगा रहा हूं और बेसिक्स पर ध्यान दे रहा हूं। मैंने कई सीनियर्स से बात की और माही भाई ने भी मेरा खेल सही करने में काफी मदद की है। उन्होंने कहा था कि केवल फोकस लगाकर रखो और स्किल से काम लो। मैं गेंद को काफी अच्छे से टाइम करना चाहता था। बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए युवी पा हमेशा आदर्श रहते हैं। कई लोगों ने मुझसे कहा है कि मैं उनके जैसी बल्लेबाजी करता हूं। परिस्थिति और टीम मैनजेमेंट की मांग पर मैं कहीं भी बल्लेबाजी के लिए तैयार हूं।

दुबे ने बनाया IPL में अपना सर्वोच्च स्कोर

दुबे जब बल्लेबाजी करने आए तब चेन्नई का स्कोर सातवें ओवर में 36/2 था और टीम संघर्ष कर रही थी। हालांकि, दुबे ने आते ही आक्रामक बल्लेबाजी शुरु की और अपनी टीम को तेजी से आगे लेकर गए। दुबे ने 46 गेंदों में नाबाद 95 रनों की पारी खेली जिसमें पांच चौके और आठ छक्के शामिल थे। दुबे ने तीसरे विकेट के लिए रॉबिन उथप्पा (88) के साथ 165 रनों की साझेदारी की थी।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...