Create

युवराज सिंह और ब्रेट ली से प्रभावित होने के बाद राजस्थान रॉयल्स के लिए IPL खेलने को तैयार हैं ये दो युवा भारतीय क्रिकेटर्स 

मैच से पहले टीम हडल में राजस्थान के खिलाड़ी (Photo Credit: IPL)
मैच से पहले टीम हडल में राजस्थान के खिलाड़ी (Photo Credit: IPL)

2011 में भारत ने जब क्रिकेट वर्ल्ड का खिताब जीता था तब लाखों युवाओं ने इससे प्रेरणा ली थी। ऐसे ही दो युवा खिलाड़ी अब इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेलने के लिए तैयार हैं। राजस्थान रॉयल्स (RR) ने शुभम गढ़वाल और अनुनय सिंह को कॉन्ट्रैक्ट दिया है। ये दोनों ही खिलाड़ी 2011 वर्ल्ड कप में कुछ खिलाड़ियों से काफी प्रभावित हुए थे। अब शुभम ने खुलासा किया है कि वह युवराज सिंह से तो वहीं अनुनय ने ब्रेट ली से प्रेरणा ली है।

शुभम ने कहा,

मैं उस समय काफी युवा था और जोधपुर की गलियों में क्रिकेट खेला करता था। उस समय मुझे बल्ले की सही ग्रिप का भी अंदाजा नहीं था। 2011 में युवराज सिंह के शानदार प्रदर्शन को देखने के बाद मैं काफी प्रेरित हुआ था। मैं भी बाएं हाथ का बल्लेबाज हूं तो मुझे उनके द्वारा लगाए जाने वाले बड़े शॉट काफी पसंद आते थे। मेरे हिसाब से उस लम्हें ने मेरे जीवन को बदलने में अहम भूमिका निभाई है।

"ब्रेट ली हैं मेरे आदर्श"- अनुनय सिंह

बिहार के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले 29 साल के अनुनय सिंह का कहना है कि उन्हें ब्रेट ली काफी पसंद हैं।

उन्होंने कहा, मुझे हमेशा तेज गेंदबाजी काफी पसंद रही है। सबसे महान तेज गेंदबाजों में से एक ब्रेट ली की गति मुझे काफी पसंद है और मैं हमेशा फील्ड में उनकी तरह गेंदबाजी करने की कोशिश करता था। संभवतः मैं उनके जितनी तेज गेंदबाजी नहीं करता हूं, लेकिन स्किल, धैर्य और आक्रामकता के लिहाज से वह मेरे आदर्श हैं।

अनुनय ने 2018 में अपना घरेलू क्रिकेट डेब्यू किया था और अब तक एक फर्स्ट-क्लास, आठ लिस्ट-ए और एक टी-20 मैच खेल चुके हैं। उन्होंने अपना इकलौता फर्स्ट-क्लास मैच 2018 में खेला था जिसमें उन्होंने एक विकेट लिया। 2018 में ही अपना आखिरी लिस्ट-ए मुकाबला भी खेलने वाले अनुनय ने इस फॉर्मेट में 10 विकेट लिए हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment