Create

दिनेश कार्तिक को टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया ले जाना चाहिए, न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी का बयान

दिनेश कार्तिक बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)
दिनेश कार्तिक बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)

आरसीबी के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) जिस तरह से आईपीएल (IPL) में लगातार जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं, उससे हर कोई काफी प्रभावित है। यही वजह है कि उन्हें टी20 वर्ल्ड कप टीम (T20 World Cup) में भी शामिल किए जाने की मांग हो रही है। न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर और आईपीएल में कमेंट्री कर रहे साइमन डूल ने भी कहा है कि कार्तिक को टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया ले जाना चाहिए। उनके मुताबिक अगर कार्तिक को बैकअप विकेटकीपर के रूप में जगह ना मिले तो बैकअप बैटर के रूप में शामिल करना चाहिए।

दिनेश कार्तिक आईपीएल 2022 में लगातार जबरदस्त फॉर्म में हैं। उन्होंने आरसीबी के लिए अभी तक कई बेहतरीन पारियां खेली हैं। उन्होंने शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में भी काफी धुआंधार पारी खेली। दिनेश कार्तिक ने 34 गेंद में नाबाद 66 रन बनाए और अपनी टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचाया। उनके इस धुआंधार पारी की काफी तारीफ हो रही है।

दिनेश कार्तिक को मिले टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह - साइमन डूल

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आरसीबी को मिली जीत के बाद साइमन डूल ने दिनेश कार्तिक को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

मैं चाहता हूं कि दिनेश कार्तिक को ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप के लिए ले जाया जाए। भारत के पास ऋषभ पंत हैं और केएल राहुल बैकअप कीपर के रूप में हैं। इसलिए कीपर के तौर पर आप कार्तिक को नहीं ले जा सकते हैं। शायद बैकअप बैटर के रूप में कार्तिक की जगह टीम में बने। वो छठे और सातवें नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। यहां तक कि पांचवें नंबर पर भी खेल सकते हैं। इस वक्त वो काफी बेहतरीन तरीके से खेल रहे हैं और उनका कॉन्फिडेंस काफी अच्छा है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
1 comment