महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तान बनते ही जीत मिलने के बाद किया चौंकाने वाला खुलासा

महेंद्र सिंह धोनी ने कई बातें बताई है
महेंद्र सिंह धोनी ने कई बातें बताई है

चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 13 रनों से मैच में हरा दिया। पहले खेलते हुए चेन्नई ने 202 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद की टीम 189 रन बना पाई। महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के कप्तान बनते ही टीम को जीत दर्ज करने का मौका मिला। इसे लेकर माही की तरफ से बयान आया।

महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि मुझे लगता है कि यह डिफेंड करने के लिए एक अच्छा स्कोर था। यह उन संयोगों में से एक है जहां हमने अच्छी शुरुआत की और गेंदबाजों को उन क्षेत्रों में गेंदबाजी करने के लिए मजबूर किया जहां हम हिट करना चाहते थे। हमें जिस तरह का लक्ष्य मिला वह बहुत अच्छा था। हमारे लिए वास्तव में काम करने वाला चरण वह था जहां स्पिनर 6 ओवर के बाद गेंदबाजी कर रहे थे।

धोनी ने आगे कहा कि हमने बल्लेबाजी में कुछ अच्छे प्रदर्शन किए हैं। कुछ ओवर हमारे ऐसे रहे हैं जहाँ 25-26 रन दिए और यहां तक कि जब आप 200 रन बनाते हैं, तो वास्तव में मैच 19 ओवरों में 175-180 पर आ जाता है। एक गेंदबाज के तौर पर कुछ अलग करने की कोशिश करना महत्वपूर्ण है। मैंने हमेशा अपने गेंदबाजों से कहा, एक ओवर में 4 छक्के लग सकते हैं लेकिन एक उच्च स्कोर वाले मैच में जो 2 गेंदें आप बचाते हैं, वही जीत का कारण बनती हैं।

कप्तानी को लेकर धोनी ने कहा कि पिछले सीजन से ही जडेजा को पता था कि कप्तानी में एक मौका उनको दिया जाएगा। वह जानते थे और उनके पास तैयारी के लिए पर्याप्त समय था, महत्वपूर्ण यह है कि आप चाहते हैं कि वह टीम का नेतृत्व करे और मैं चाहता था कि यह बदलाव हो। शुरुआती दो मैचों में जडेजा को जानकारी दी लेकिन बाद में मैंने उनके ऊपर छोड़ दिया कि किस एंगल से गेंदबाजी करनी है आदि। अंत में आप ऐसा महसूस नहीं कराना चाहते कि कप्तानी किसी और ने की है। मैंने जो महसूस किया वो यह है कि कप्तानी से जडेजा के गेम पर प्रभाव पड़ा है। मैं एक गेंदबाज, बल्लेबाज और फील्डर वाला जडेजा देखना चाहता हूँ।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now