Create

पिता हेयर कटिंग की दुकान चलाते हैं और बेटा आईपीएल डेब्यू में बना हीरो

कुलदीप सेन ने धमाकेदार अंदाज में गेंदबाजी की
कुलदीप सेन ने धमाकेदार अंदाज में गेंदबाजी की

लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के खिलाफ मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए खेलने वाले कुलदीप सेन (Kuldeep Sen) ने धाकड़ गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए अंतिम ओवर में टीम को जीत दिलाई थी। पहले ही मैच में यह कारनामा करने के बाद कुलदीप सेन रातों रात हीरो बन गए। फैन्स भी उनके बारे में और ज्यादा जानने के लिए उत्सुक हैं।

कुलदीप सेन मध्य प्रदेश से आते हैं और उनका जन्म 22 अक्टूबर 1996 को रीवा में हुआ था। उन्होंने 2018 में तमिलनाडु के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में मध्य प्रदेश के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पदार्पण किया। उन्होंने पहली बार 5 विकेट हॉल नवम्बर 2018 में पंजाब के खिलाफ 5 विकेट हॉल लिया था। टी20 क्रिकेट में डेब्यू उन्होंने 2019 में मुंबई के खिलाफ इंदौर में किया था। पिछले सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उन्होंने 5 मैच मध्य प्रदेश के लिए खेले और 4 विकेट झटके।

आईपीएल के मेगा ऑक्शन में उनको बेस प्राइस पर राजस्थान रॉयल्स ने खरीद लिया। वह 20 लाख रूपये बेस प्राइस में राजस्थान रॉयल्स की टीम में शामिल हुए। सेन के पिताजी एक हेयर कटिंग के सैलून में काम करते हैं। परिवार ने उनको क्रिकेट नहीं खेलने की सलाह दी थी लेकिन उनका जुनून ही था कि वह खेलते हुए आगे बढ़ते चले गए।

M̶u̶s̶k̶u̶r̶a̶a̶i̶y̶e̶,̶ ̶a̶a̶p̶Muskuraane, ki wajah tum ho 🎶 https://t.co/xilu40PpzS

गौरतलब है कि लखनऊ की टीम को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में अंतिम ओवर में 15 रन चाहिए थे। संजू सैमसन ने नए गेंदबाज कुलदीप सेन को गेंद थमाई और इसके बाद की चीजें खास बन गई। मार्कस स्टोइनिस बल्लेबाजी कर रहे थे और सेन ने उनको 15 रन बनाने से रोक दिया। राजस्थान रॉयल्स ने इस मैच में 3 रनों के अंतर से जीत दर्ज करते हुए 2 अहम अंक हासिल किये। इस तरह कुलदीप सेन रातों रात हीरो बन गए और ट्विटर पर भी ट्रेंड करने लगे।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment