उमरान मलिक के पास पेस के साथ एक्यूरेसी भी है और इसी वजह से वो सफल हैं, पूर्व दिग्गज का बयान

उमरान मलिक ने अपनी गति से काफी प्रभावित किया है (Photo Credit - IPLT20)
उमरान मलिक ने अपनी गति से काफी प्रभावित किया है (Photo Credit - IPLT20)

आईपीएल 2022 (IPL) में उमरान मलिक (Umran Malik) के शानदार परफॉर्मेंस को लेकर पूर्व दिग्गज ओपनर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने बड़ी प्रतक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि उमरान मलिक के पास पेस के साथ शानदार एक्यूरेसी भी है और इसी वजह से वो इतने सफल हैं।

उमरान मलिक की अगर बात करें तो अपनी स्पीड और सटीक लाइन लेंथ से उन्होंने आईपीएल में सबको काफी प्रभावित किया है। वो इस सीजन 13 मैचों में 13.40 के स्ट्राइक रेट से 21 विकेट ले चुके हैं। वो आईपीएल के इतिहास में एक सीजन में 20 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले सबसे युवा तेज गेंदबाज हैं। वो इस वक्त टूर्नामेंट में चौथे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। वहीं दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में उमरान ने 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली थी और आईपीएल में सबसे तेज गेंद डालने का रिकॉर्ड बना दिया था। उमरान की खास बात ये है कि उनके पास स्पीड के साथ जबरदस्त यॉर्कर भी है।

उमरान मलिक के पास स्पीड के साथ एक्यूरेसी भी है - सुनील गावस्कर

सुनील गावस्कर के मुताबिक पेस एक ऐसी चीज है जिसे सब पसंद करते हैं लेकिन उमरान के पास एक्यूरेसी भी है और इसी वजह से वो ज्यादा सफल हैं। स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान सुनील गावस्कर ने कहा,

गति को हम सभी काफी पसंद करते हैं और उसकी सराहना करते हैं। हालांकि पेस के अलावा उमरान के पास एक्यूरेसी भी है और इसी वजह से वो दूसरे गेंदबाजों से अलग हैं। हां वो 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी जरूर करते हैं लेकिन आमतौर पर वो 145 की स्पीड पर ही डालते हैं। इसके अलावा मोहसिन और कुलदीप भी अच्छे गेंदबाज हैं लेकिन उमरान जैसी एक्यूरेसी उनके पास नहीं है।

Quick Links