Create

संजू सैमसन की कप्तानी पर पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने उठाया सवाल

संजू सैमसन की टीम पिछले मैच में पराजित हुई थी
संजू सैमसन की टीम पिछले मैच में पराजित हुई थी
निरंजन

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने संजू सैमसन (Sanju Samson) की कप्तानी पर सवाल उठाया है। राजस्थान रॉयल्स आईपीएल में अपने तीसरे मैच को जीतने का मौका गंवा बैठी। इससे पहले दो मैच रॉयल्स ने जीते थे। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स की टीम 169 रनों के स्कोर का बचाव करने में विफल रही।

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि आपको संजू सैमसन से सवाल पूछने होंगे। वह अभी उस आदमी को अन्दर लाए हैं जो डीप मिड-विकेट पर था। यह जानते हुए कि ऑफ़ स्टंप पर जाकर गेंद को वहां मारना दिनेश कार्तिक की ताकत में से एक है। बल्ले के बीच में गेंद नहीं आई लेकिन आप तेजी से बल्ला घूमाते हैं तो किनारा लेकर भी गेंद सीमा रेखा से बाहर चली जाती है। यह अच्छी कप्तानी नहीं है।

आगे उन्होंने कहा कि अगर आपके पास वहां प्रोटेक्शन नहीं है और कार्तिक जैसे अनुभवी बल्लेबाज के सामने धीमी गति से ऐसी गेंद फेंकते हैं तो निश्चित तौर पर वह बाउंड्री से बाहर जाएगी।

सैमसन ने मैच के बाद कहा कि एक गेदबाजी यूनिट के रूप में आप समय लेकर फील्ड सेट करते हैं। इससे हम काफी सकारात्मक चीजें ले सकते हैं।

“We believe in each other, and this is the time we need to show that”#RoyalsFamily | #HallaBol | #TATAIPL2022 https://t.co/FKhuwlp2Ee

गौरतलब है कि आरसीबी के खिलाफ पहले खेलते हुए राजस्थान की टीम ने 169 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में खेलते हुए आरसीबी ने इसे 6 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। शाबाज अहमद और दिनेश कार्तिक ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी को जीत दिलाई। अहमद ने 45 रन बनाए। कार्तिक के बल्ले से नाबाद 44 रनों की पारी देखने को मिली। इस तरह आरसीबी ने धमाकेदार जीत हासिल की।

इससे पहले राजस्थान रॉयल्स ने दो मैचों में लगातार जीत दर्ज की थी लेकिन इस बार उनको पराजय का सामना करना पड़ा।


Edited by निरंजन

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...