Create

ये गेंदबाज निश्चित तौर पर जल्द ही इंडियन टीम की तरफ से खेलेगा, युवा खिलाड़ी को लेकर आई प्रतिक्रिया

उमरान मलिक से प्रभावित हुए सुनील गावस्कर (Photo Credit - IPLT20)
उमरान मलिक से प्रभावित हुए सुनील गावस्कर (Photo Credit - IPLT20)

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया आई है। उनकी स्पीड और एक्यूरेसी से प्रभावित होकर पूर्व दिग्गज ओपनर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने उनको लेकर बड़ा बयान दिया है। गावस्कर ने कहा है कि उमरान मलिक जल्द ही इंडियन टीम की तरफ से भी खेलेंगे।

उमरान मलिक ने रविवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ जबरदस्त गेंदबाजी की। उन्होंने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 28 रन देकर 4 विकेट चटकाए। इनमें से उनका एक ओवर मेडन भी रहा। यही वजह रही कि पंजाब किंग्स की टीम ज्यादा रन नहीं बना पाई और सिर्फ 151 रन ही बना सकी। उमरान मलिक ने पिछले साल सनराइजर्स हैदराबाद के लिए अपना आईपीएल डेब्यू किया था। तब से लेकर अभी तक उन्होंने काफी प्रभावित किया है।

उमरान मलिक स्टंप टू स्टंप गेंदबाजी करें - सुनील गावस्कर

सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान उमरान के स्पीड की तारीफ की और साथ ही में उन्हें अहम सलाह भी दी। उन्होंने कहा,

उमरान मलिक की स्पीड काफी जबरदस्त रही है। इसके अलावा उनकी एक्युरेसी से भी मैं काफी प्रभावित हूं। कई सारे गेंदबाज जो इस स्पीड पर बॉलिंग करते हैं वो चूक कर जाते हैं लेकिन उमरान बहुत कम वाइड गेंद डालते हैं। अगर वो लेग साइड की वाइड को कंट्रोल कर सकें तो बहुत ही जबरदस्त गेंदबाज बन जाएंगे। इससे ये होगा कि हर समय उनका अटैक स्टंप पर ही रहेगा। अगर वो विकेट टू विकेट गेंदबाजी करें तो उन्हें खेलना काफी मुश्किल होगा। वो निश्चित तौर पर इंडिया के लिए खेलने वाले हैं।

इससे पहले हरभजन सिंह ने कहा था कि उमरान मलिक को टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा होना चाहिए। उन्होंने कहा था कि ब्लू जर्सी उमरान मलिक के पास नहीं है और जितना जल्द हो सके उन्हें ये मिलना चाहिए। मेरे हिसाब से ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप टीम में सेलेक्ट होने के लिए वो सबसे ज्यादा हकदार हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment