Create

सूर्यकुमार यादव आईपीएल में पहले मैच से हो सकते हैं बाहर

सूर्यकुमार यादव इस समय चोट से रिकवर हो रहे हैं
सूर्यकुमार यादव इस समय चोट से रिकवर हो रहे हैं

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) 27 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के आईपीएल 2022 (IPL 2022) के ओपनर मैच को कथित तौर पर मिस करेंगे। यह बल्लेबाज अभी तक अपने अंगूठे पर एक हेयरलाइन फ्रैक्चर से पूरी तरह से उबर नहीं पाया है। श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में भी सूर्यकुमार यादव इस वजह से नहीं खेल पाए थे।

हालांकि आईपीएल में 2 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अभियान के दूसरे मैच के लिए समय पर उनके फिट होने की उम्मीद है। सूर्यकुमार यादव को मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 से पहले 8 करोड़ रुपये में रिटेन किया था। उनकी बेहतरीन फॉर्म को देखते हुए यह फैसला लिया गया था।

पीटीआई से बातचीत में बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा कि सूर्या फिलहाल एनसीए में अपना रिहैबिलिटेशन कर रहे हैं। वह ठीक होने के रास्ते पर है लेकिन इस बात की संभावना है कि शुरुआती गेम में उनकी भागीदारी एक वास्तविक टच वाला मामला होगा।

मुंबई इंडियंस के लिए उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा है
मुंबई इंडियंस के लिए उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा है

सूत्र ने आगे कहा कि ऐसी संभावना हो सकती है कि उन्हें बोर्ड की मेडिकल टीम द्वारा पहले मुकाबले में खेलने का जोखिम न उठाने की सलाह दी जा सकती है। मुझे लगता है कि मुंबई इंडियंस के दूसरे मैच तक वह 100 प्रतिशत मैच फिट हो जाएंगे। यदि वह पूरी तरह से फिट होने के बद भी पहले मैच में नहीं खेलते हैं तो एहतिहाती उपाय के तौर पर ऐसा किया जाएगा।

सूर्यकुमार यादव वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे। इसके बाद वह श्रीलंका क खिलाफ सीरीज से बाहर हो गए। वेस्टइंडीज के खिलाफ उनका बेहतरीन प्रदर्शन रहा था।

मुंबई इंडियंस की टीम

रोहित शर्मा (रोहित शर्मा), किरोन पोलार्ड, सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह, अनमोलप्रीत सिंह, अरशद खान, राहुल बुद्धि, रमनदीप सिंह, तिलक वर्मा, बेसिल थम्पी, जयदेव उनादकट, जोफ्रा आर्चर, मयंक मारकंडे, मुरुगन अश्विन, रिले मेरेडिथ, टाइमल मिल्स, अर्जुन तेंदुलकर, डेनियल सैम्स, डेवॉल्ड ब्रेविस, ऋतिक शोकीन, संजय यादव, टिम डेविड, इशान किशन, फैबियन एलेन, आर्यन जुयाल।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment