Create

तस्कीन अहमद को नहीं मिलेगी आईपीएल में खेलने की अनुमति

लखनऊ फ्रेंचाइजी ने तस्कीन अहमद में संभावना देखी है
लखनऊ फ्रेंचाइजी ने तस्कीन अहमद में संभावना देखी है

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) के अधिकारी ने सोमवार (21 मार्च) को कहा कि तस्कीन अहमद को आगामी इंडियन प्रीमियर लीग में हिस्सा लेने के लिए अनापत्ति प्रमाणपत्र नहीं मिलेगा। बांग्लादेश इस समय दक्षिण अफ्रीका का दौरा कर रहा है। मार्क वुड (Mark Wood) के बाहर होने के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स ने तस्कीन को शामिल करने के लिए बीसीबी से सम्पर्क किया था। एनओसी नहीं मिलने पर उनको आईपीएल में शामिल नहीं किया जा सकेगा।

बीसीसी क्रिकेट ऑपरेशन हेड जलाल युनुस ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि हमारे पास दक्षिण अफ्रीका के मौजूदा घरेलू दौरे और भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज जैसी दो महत्वपूर्ण इवेंट हैं, इसलिए हमें लगता है कि उनके लिए आईपीएल में हिस्सा लेना सही नहीं होगा।

आगे जलान युनुस ने कहा कि हमने तस्कीन से बात की है और उन्होंने पूरी स्थिति को समझा है। उन्होंने फ्रेंचाइजी को सूचित किया कि वह आईपीएल नहीं खेल रहे हैं और दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए उपलब्ध रहेंगे और बाद में स्वदेश लौट आएंगे।

शाकिब अल हसन दक्षिण अफ्रीका से लौट सकते हैं घर
शाकिब अल हसन दक्षिण अफ्रीका से लौट सकते हैं घर

इसके अलावा बीसीबी ने यह भी कहा कि परिवार के सदस्य की बीमारी के चलते वनडे सीरीज छोड़कर घर लौटने के बारे में शाकिब अल हसन के कॉल का इंतजार किया जा रहा है। उनको बीच में स्वदेश लौटना पड़ सकता है।

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई बांग्लादेशी टीम ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए पहले मुकाबले में मेजबान टीम को पराजित कर चौंकाया था। इसके बाद अगले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को पराजित करते हुए हिसाब बराबर कर दिया। अभी एक मुकाबला बचा हुआ है। वनडे सीरीज के बाद टेस्ट सीरीज होनी है। इसमें दो मुकाबले खेले जाएंगे।

आईपीएल में लखनऊ के लिए मार्क वुड को टीम में शामिल किया गया था। चोट के कारण वह बाहर हो गए हैं। ऐसे में टीम को रिप्लेसमेंट की दरकार है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment