Create
Notifications

PSL में कम पैसों में खेलने के बाद IPL में 8 गुना ज्यादा रकम मिलने वाले खिलाड़ी की कहानी

टिम डेविड के लिए कई टीमों ने बोली लगाई थी
टिम डेविड के लिए कई टीमों ने बोली लगाई थी
Naveen Sharma
visit

सिंगापुर से आने वाले तूफानी बल्लेबाज टिम डेविड (Tim David) को आईपीएल (IPL) के लिए मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने खरीदा है। इससे पहले भी डेविड फ्रेंचाइजी क्रिकेट में खेल चुके हैं। सिंगापुर के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के बाद वह ऑस्ट्रेलिया चले गए। वहां से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए डेविड प्रयासरत हैं। मुंबई इंडियंस ने डेविड के लिए चले बिड वॉर को जीतते हुए उनको 8 करोड़ 25 लाख रूपये में खरीदा।

टिम डेविड को आईपीएल में इतनी ज्यादा राशि मिलने के बाद हर कोई हैरान है। इसमें हैरानी इसलिए भी है क्योंकि उनको अनकैप्ड खिलाड़ियों की कैटेगरी से इतनी ज्यादा रकम में खरीदा गया। इसके पीछे वजह उनकी तूफानी स्ट्राइक रेट भी है। वह बड़े शॉट खेलने के लिए जाने जाते हैं।

आईपीएल में उनको इतनी ज्यादा राशि मिली है लेकिन पाकिस्तान के टूर्नामेंट पीएसएल से तुलना करने पर वह काफी ज्यादा आगे नज़र आते हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान सुपर लीग में उनको 1 लाख 30 हजार रूपये में अनुबंधित किया गया। इसको भारतीय रुपयों में बदला जाए तो राशि करीबन 98 लाख रूपये के आसपास बैठती है। अब आईपीएल की राशि 8 करोड़ 25 लाख रूपये की बात की जाए तो यह पीएसएल से आठ गुना ज्यादा है। ऐसे में कहा जा सकता है कि एक सीजन से ही वह पीएसएल के आठ सीजन के समान राशि प्राप्त करने में सफल रहे हैं।

Tim David has been picked by Mumbai Indians for a whopping sum of INR 8.25 crores 🔥#TimDavid #MI #IPL2022 #Cricket #RCB #IPLAuction https://t.co/3lekNm48Dy

इससे पहले आईपीएल के लिए डेविड को पिछले साल आरसीबी ने बुलाया था। फिन एलेन के चोटिल होने पर उनको बुलाया गया था। नीलामी के दौरान 20 लाख रूपये बेस प्राइस के बाद भी डेविड को किसी टीम ने नहीं खरीदा था। आरसीबी के लिए उनको एक मैच में खेलने का मौका मिला था। इस बार मुंबई ने उनके लिए कई टीमों के साथ चले बिड वॉर में खुलकर बोली लगाई और अंत में अपने साथ शामिल कर लिया।


Edited by Naveen Sharma

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now