Create
Notifications

उमरान मलिक ने आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद डालने का रिकॉर्ड बनाया

उमरान मलिक ने इस सीजन काफी तेज गेंदबाजी की है
उमरान मलिक ने इस सीजन काफी तेज गेंदबाजी की है
reaction-emoji
·
Naveen Sharma

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए खेलते हुए उमरान मलिक (Umran Malik) ने आईपीएल इतिहास (2012 के बाद) की सबसे तेज गेंद डालने का रिकॉर्ड बनाया है। मलिक ने 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डालते हुए रिकॉर्ड बनाया है। इस मामले में उन्होंने खुद का रिकॉर्ड तोड़ने के अलावा एनरिक नॉर्टजे का रिकॉर्ड भी तोड़ा है।

मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में उमरान मलिक ने लगभग 155 और 156 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की और इस रिकॉर्ड को 157 की गति के साथ तोड़ दिया। वह पिछले दो सीजन से लगातार तेज गेंदबाजी कर रहे हैं और इसके लिए उनकी खासी चर्चा भी हो रही है।

इससे पहले उमरान मलिक ने कहा था कि वह 155 के मार्क को हासिल कर सकते हैं और इस गेम में इसके करीब आने के बाद इससे आगे निकल गए। आईपीएल इतिहास में 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद (शॉन टैट के अलावा) किसी अन्य गेंदबाज ने नहीं डाली है। हालांकि एनरिक नॉर्टजे ने 2020 में 156 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली थी। मलिक ने इस रफ्तार को भी पीछे छोड़ते हुए अपनी धाक जमाते हुए एक नया रिकॉर्ड स्थापित कर दिया।

Umran Malik bowled 157 kmph in #IPL2022.

मलिक ने हैदराबाद के लिए खेलते हुए लगातार गति का इस्तेमाल किया है और बल्लेबाजों को परेशान भी किया है। हालांकि दिल्ली के खिलाफ मैच में वह गति के साथ लाइन और लेंथ को बरकरार रखने में नाकाम रहे। उनकी गेंदों पर दिल्ली के बल्लेबाजों ने काफी रन बनाए। मलिक ने अपने 4 ओवरों में 52 रन खर्च किये और उनको कोई विकेट नहीं मिला।

दिल्ली कैपिटल्स ने हैदराबाद के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट पर 207 रनों का स्कोर हासिल किया। डेविड वॉर्नर ने नाबाद 92 रनों की पारी खेली। उनके अलावा रोवमैन पॉवेल ने भी तेज अर्धशतक जमाया।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...