उमरान मलिक मुझे वेस्टइंडीज के दिग्गज फिडेल एडवर्ड्स की याद दिलाते हैं

उमरान मलिक (Photo Credit - IPLT20)
उमरान मलिक (Photo Credit - IPLT20)

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बैटिंग कोच ब्रायन लारा (Brian Lara) ने टीम के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि उमरान मलिक के अंदर उन्हें वेस्टइंडीज के किस दिग्गज गेंदबाज की झलक मिलती है। लारा के मुताबिक उमरान मलिक उन्हें फिडेल एडवर्ड्स की याद दिलाते हैं।

ब्रायन लारा ने उमरान मलिक के जल्द ही भारतीय टीम की तरफ से खेलने की भी उम्मीद जताई है। उमरान ने जिस तरह से इस आईपीएल सीजन गेंदबाजी की है उससे लारा काफी प्रभावित हैं। उनका कहना है कि जब उमरान ने अपनी शुरूआत की थी तो उन्हें फिडेल एडवर्ड्स की याद आ गई थी।

उमरान मलिक ने मुझे फिडेल एडवर्ड्स की याद दिलाई - ब्रायन लारा

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद के कोच ने इस युवा गेंदबाज को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

उमरान मलिक ने जब पहली बार शुरूआत की थी तो मुझे फिडेल एडवर्ड्स की याद आ गई थी। उनके पास काफी पेस है और मैं उम्मीद करता हूं कि इंटरनेशनल क्रिकेट में जाते वक्त वो इसका ध्यान रखेंगे। मेरा ये मानना है कि वो इंटरनेशनल क्रिकेट जरूर खेलेंगे।

उमरान मलिक की अगर बात करें तो अपनी स्पीड और सटीक लाइन लेंथ से उन्होंने आईपीएल में सबको काफी प्रभावित किया है। वो इस सीजन 13 मैचों में 13.40 के स्ट्राइक रेट से 21 विकेट ले चुके हैं। वो आईपीएल के इतिहास में एक सीजन में 20 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले सबसे युवा तेज गेंदबाज हैं। वो इस वक्त टूर्नामेंट में चौथे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। वहीं दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में उमरान ने 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली थी और आईपीएल में सबसे तेज गेंद डालने का रिकॉर्ड बना दिया था। उमरान की खास बात ये है कि उनके पास स्पीड के साथ जबरदस्त यॉर्कर भी है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता