Create

उमरान मलिक की गेंदबाजी से प्रभावित होकर पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

उमरान मलिक (Photo Credit - IPLT20)
उमरान मलिक (Photo Credit - IPLT20)

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने आईपीएल (IPL) में अपनी स्पीड से काफी प्रभावित किया है। शुक्रवार को केकेआर के खिलाफ मुकाबले में जिस तरह से उन्होंने गेंदबाजी की उससे पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर राशिद लतीफ काफी प्रभावित हैं। लतीफ के मुताबिक उमरान मलिक को इंडियन टीम की तरफ से भी खेलने का मौका मिलना चाहिए।

उमरान मलिक ने पिछले साल सनराइजर्स हैदराबाद के लिए अपना आईपीएल डेब्यू किया था। तब से लेकर अभी तक उन्होंने काफी प्रभावित किया है। यही वजह है कि सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें आईपीएल 2022 के लिए भी रिटेन कर लिया। शुक्रवार को केकेआर के खिलाफ मुकाबले में जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए उन्होंने दो विकेट चटकाए। केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर को एक बेहतरीन यॉर्कर पर उन्होंने बोल्ड कर दिया, जिसे देखकर सनराइजर्स के गेंदबाजी कोच डेल स्टेन भी हैरान रह गए।

उमरान मलिक ऑस्ट्रेलिया में कारगर साबित हो सकते हैं - राशिद लतीफ

उमरान मलिक की पेस से राशिद लतीफ काफी प्रभावित हैं और इसीलिए वो चाहते हैं कि मलिक को टीम इंडिया की तरफ से भी खेलने का मौका मिले। अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

आईपीएल के बाद भारतीय टीम एक बार फिर से इंटरनेशनल मैचों की तैयारी में लग जाएगी। हमें एशिया कप और उसके बाद वर्ल्ड कप खेलना है। इनमें से एक टूर्नामेंट में उमरान मलिक को जरूर आजमाना चाहिए। ऑस्ट्रेलिया की बाउंसी पिचों पर वो एशियाई बल्लेबाजों के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं। श्रीलंका, पाकिस्तान या अफगानिस्तान जिससे भी भारतीय टीम खेलती है उनके खिलाफ उमरान मलिक अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। शायद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उनको सही तरह से खेल पाएं।
वो वहां पर काफी उपयोगी गेंदबाज साबित हो सकते हैं। इसकी वजह ये है कि बल्लेबाजों को इन दिनों इस तरह के तेज गेंदबाजों की आदत नहीं है। कई सारे गेंदबाजों की स्पीड अब काफी कम हो गई है। मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस और शाहीन अफरीदी गेंद को स्विंग काफी बेहतरीन तरीके से कराते हैं लेकिन उमरान मलिक 145 की रफ्तार से गेंद डालते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment